कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट देने के बहाने घर बुलाकर महिला का किया रेप, पुलिस ने हेल्थ इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार

महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह 3 सितंबर को आरोपी के घर गई और उसे रस्सी से बांधकर रेप किया गया और अगले दिन बाद जाने दिया गया।

Kerala, rape of women, covid-19, kerala police,
महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। (प्रतीकात्मक फोटो)

केरल में एक महिला ने जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर पर रेप का आरोप लगाया है। 44 वर्षीय पीड़ित महिला ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी ने कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट देने के बहाने उसे अपने फ्लैट पर बुलाया था। इसके बाद उसने इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया।

महिला राज्य के एक क्वारंटीन सेंटर में रह रही थी। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर है। उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी स्वास्थ्य अधिकारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पंगोडे थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मलाप्पुरम में होम नर्स के तौर पर काम करने वाली  महिला हाल में कुलाथुपुझा स्थित अपने घर लौटी थी।

हेल्थ इंस्पेक्टर ने उससे पृथक-वास में रहने को कहा था। पुलिस ने बताया कि उसका एंटीजन परीक्षण भी हुआ था जो निगेटिव आया था। आरोपी ने उससे टेस्ट सर्टिफिकेट अपने फ्लैट से लेने के लिए कहा। महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह 3 सितंबर को आरोपी के घर गई और उसे रस्सी से बांधकर रेप किया गया और अगले दिन बाद जाने दिया गया।

इस बीच महिला आयोग ने हेल्थ इंस्पेक्टर के खिलाफ स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है और राज्य के स्वास्थ्य सचिव से उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा है। घटना की निंदा करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि बलात्कार की दो घटनाओं से राज्यों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।

इस मामले के सामने आने से एक दिन पहले ही, 19 वर्षीय युवती से एबेंलुस चालक द्वारा कथित रूप से बलात्कार का मामला सामने आया था। पीड़िता को शनिवार मध्य रात्रि को पत्तनमथिट्टा जिले के पंडालम में कोविड देखभाल केंद्र ले जाया जा रहा था। ड्राइवर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत 108 एंबुलेंस सेवा में कार्यरत है। जानकारी के अनुसार आरोपी पर साल 2019 में हत्या का भी आरोप लगा था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट