ताज़ा खबर
 

महिला आयोग का आरोप- नन रेपकांड में राजनीतिक दबाव में काम कर रही केरल पुलिस

राष्ट्रीय महिला आयोग ने केरल की एक नन के साथ कथित बलात्कार के मामले में सोमवार को राज्य पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए और कहा कि पुलिस ‘ राजनीतिक दबाव ’ में काम कर रही है।

Author नई दिल्ली | September 17, 2018 5:15 PM
जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप

राष्ट्रीय महिला आयोग ने केरल की एक नन के साथ कथित बलात्कार के मामले में सोमवार को राज्य पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए और कहा कि पुलिस ‘ राजनीतिक दबाव ’ में काम कर रही है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यह भी कहा कि आयोग पीड़िता के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने वाले निर्दलीय विधायक के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित कराएगा। उन्होंने बातचीत में कहा , ‘‘ नन के साथ बलात्कार मामले में लंबे समय तक पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने बताया कि हमने पुलिस और राज्य प्रशासन को कार्रवाई के लिए लिखा , लेकिन उसने कुछ नहीं किया गया। रेखा शर्मा ने पुलिस पर आरोप लगाने हुए कहा कि वह राजनीतिक दबाव में काम रही है, जिसके चलके कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। पीड़िता के बारे में आपत्तिजनक बयान देने वाले विधायक जॉर्ज को महिला आयोग ने 20 सितंबर को सम्मन किया है।

इस बारे में रेखा शर्मा ने कहा , ‘‘ विधायक ने अपने बयान पर अब तक माफी नहीं मांगी है। इस मामले में हम उचित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे ताकि यह दूसरे लोगों के लिए मिसाल बन सके।’ गौरतलब है कि विधायक ने जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन के चरित्र पर ही सवाल खड़े कर दिये थे। विधायक पर नन के रेप का आरोप तो है ही साथ उसे लेकर बेहद ही अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल भी किया गया।  नन का आरोप है कि बिशप ने कोट्टायम के एक कॉन्वेंट में वर्ष 2014 से 2016 के बीच उसका कई बार यौन उत्पीड़न किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App