ताज़ा खबर
 

केरल के इस शख्‍स के पास नौकरी तक नहीं थी, एक झटके में बन गया करोड़पति

तोजो के 18 दोस्तों ने पैसा इक्ट्ठा किया और एक लॉटरी का एक टिकट तोजो के नाम से खरीदा। यहां से तोजो की किस्मत बदल गई। जब लॉटरी कंपनी ने विजेता का नाम घोषित किया। तो तोजो को यकीन ही नहीं हुआ। उसने पूरे तेरह करोड़ रुपये जीते थे।

प्रतीकात्मक तस्वीर

केरल के अलपूझा के शख्स के किस्मत ने एक झटके में ऐसा पलटा खाया कि वह ‘खाकपति’ से करोड़पति हो गया। तोजो मैथ्यू की कहानी किसी सिनेमाई प्लॉट की तरह है। वह दुबई में नौकरी करता था। कुछ दिन पहले ही वह नौकरी से इस्तीफा दे चुका था। दुबई से इंडिया लौटते वक्त उसने एयरपोर्ट पर एक लॉटरी का टिकट खरीद लिया। उस वक्त इस शख्स का वक्त इतना खराब था कि उसके पास लॉटरी का टिकट खरीदने के भी पैसे नहीं थे। तोजो के 18 दोस्तों ने पैसा इक्ट्ठा किया और एक लॉटरी का एक टिकट तोजो के नाम से खरीदा। यहां से तोजो की किस्मत बदल गई। जब लॉटरी कंपनी ने विजेता का नाम घोषित किया। तो तोजो को यकीन ही नहीं हुआ। उसने पूरे तेरह करोड़ रुपये जीते थे। तोजो के टिकट का नंबर था 075171 था। इस नंबर पर 70 लाख दिरहम इनाम दिया जाएगा। तोजो ने ये टिकट बिग टिकट रफेल से खरीदा था। तोजो 24 जून को दुबई से भारत आया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक तोजो की मां कुंजम्मा मैथ्यू ने कहा, “मेरे तीन बेटे हैं, तिजो जो कि एक ऑटो ड्राइवर है, तोजो और टिट्टू। टिट्टू आबू-धाबी में सिविल सुपरवाइजर है। तोजो भी आबू-धाबी में सिविल सुपरवाइजर ही था। कुंजम्मा मैथ्यू ने कहा कि उसके तीन बेटे शादी-शुदा हैं। उन्होंने कहा कि तोजो हमेशा से केरल में एक नया घर बनाना चाहता था, लेकिन उसे पास पैसे नहीं थे। कुंजम्मा ने कहा कि एक दिन पहले उन्होंने अपने पति से कहा कि तोजो का सपना साकार हो सकता है अगर वह एक लॉटरी जीत जाए और ये सपना साकार हो गया। उन्होंने कहा, “ये भगवान की दया है और उन्हें धन्यवाद देने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।” इस ड्रा में 9 और लोगों ने 27 हजार डॉलर जीते। बता दें कि दुबई में इससे पहले एक भारतीय ड्राइवर 12 मिलियन दिरहम जीत चुका है। इस लॉटरी के जीतने के बाद इस परिवार में खुशियों का आलम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App