ताज़ा खबर
 

केरल में अगस्त सितंबर में होगा कोरोना विस्फोट! रोज आ सकते हैं 10 से 20 हजार केस- स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि संक्रमण के मामलों में इजाफा होने पर संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर में भी वृद्धि होगी। इसलिए हमें संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकना होगा।

Author नई दिल्ली | August 14, 2020 6:30 PM
coroana in india, corona in kerala, kerala health minister, kk shailaja,केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,569 नए मामले दर्ज किए गए हैं। (फोटोः पीटीआई)

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा का कहना है कि केरल में अगस्त और सितंबर के महीने में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर बढ़ सकता है और रोजाना संक्रमण के 10,000 से 20,000 मामले सामने आ सकते हैं।

उन्होंने एक वीडियो संदेश में युवाओं से कोविड ब्रिगेड से जुड़ने की अपील करते हुए कहा, “विशेषज्ञों का कहना है कि अगस्त और सितंबर के महीने में कोविड-19 के मामलों में भारी इजाफा हो सकता है। प्रतिदिन 10,000 से 20,000 नए मामले सामने आने की आशंका है।” उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामलों में इजाफा होने पर मृत्यु दर में भी वृद्धि हो सकती है, इसलिए इसे रोकने की जरुरत है। उन्होंने कहा, “हमें यह समझना होगा कि संक्रमण के मामलों में इजाफा होने पर संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर में भी वृद्धि होगी।

इसलिए हमें संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकना होगा। हमें इसके लिए लोगों के सहयोग की जरुरत है।” शैलजा ने कहा कि उन्हें मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के स्वास्थ्य निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। उन्होंने युवाओं से ‘कोविड ब्रिगेड’ से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि हजारों स्वास्थ्य कर्मी महामारी से लड़ रहे हैं।

शैलजा ने कहा कि ‘कोविड ब्रिगेड’ दुनिया के लिए एक आदर्श मॉडल साबित हो सकता है। राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 14,094 तक पहुंच गई है। राज्य में अब तक कुल 26,996 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई।

वहीं,  भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 64,553 नए मामले सामने आने के बाद देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 24 लाख के पार चली गई जबकि इनमें से 17 लाख से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं। आईसीएमआर के अनुसार, देश में 2.76 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से बृहस्पतिवार को एक दिन में सर्वाधिक 8,48,728 नमूनों की जांच की गई।

देश में संक्रमण से कुल 48,040 लोगों की मौत हुई है। इनमें से महाराष्ट्र में सबसे अधिक 19,063 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद तमिलनाडु (5,397), दिल्ली (4,167), कर्नाटक (3,613), गुजरात (2,731), आंध्र प्रदेश (2,378), उत्तर प्रदेश (2,280), पश्चिम बंगाल (2,259) और मध्य प्रदेश (1,065) में बड़ी संख्या लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र का ऐसा गांव, जहां सरकारी स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे जानते हैं जापानी; जानें कैसे
2 UP के बाहुबली MLA विजय मिश्रा MP पुलिस की हिरासत में, हत्या की आशंका पर बोले थे- ब्राह्मण हूं, एनकाउंटर हो जाएगा
3 कर्नाटक में फिर बवाल, आदि शंकराचार्य की प्रतिमा पर सियासी झंडा, बीजेपी के निशाने पर SDPI
यह पढ़ा क्या?
X