ताज़ा खबर
 

केरल की सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग पीएम मोदी से बोले- कुछ सीखो

केरल सरकार के इस फैसले के बाद अनुराधा नाम की एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि 'केंद्र की मोदी सरकार और 21 राज्यों की बीजेपी सरकार को शर्म आनी चाहिए'। रोशन राय नाम के एक यूजर ने लिखा कि 'सीखो कुछ नरेंद्र मोदी'।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन।

एक तरफ देश में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर रोज हंगामा मच रहा है वहीं दूसरी तरफ केरल सरकार ने पेट्रोल, डीजल के दामों में कटौती की है। केरल की पिनरई विजयन सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 1 रुपये की कटौती कर दी है। पेट्रोल, डीजल की घटी हुई दरें 1 जून से राज्य में प्रभावी हो जाएंगी। केरल में फिलहाल पेट्रोल के दाम 82.61 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 75.19 रुपए प्रति लीटर हैं। केरल सरकार के इस फैसले की सभी लोग प्रशंसा कर रहे हैं। सोशल साइट ट्विटर पर पिनरई विजयन सरकार की खूब तारीफ हो रही है तो वहीं कई लोग केंद्र की सरकार पर निशाना भी साध रहे हैं।

केरल सरकार के इस फैसले के बाद अनुराधा नाम की एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि ‘केंद्र की मोदी सरकार और 21 राज्यों की बीजेपी सरकार को शर्म आनी चाहिए’। रोशन राय नाम के एक यूजर ने लिखा कि ‘सीखो कुछ नरेंद्र मोदी’। भूपेश ने लिखा ‘बहुत अच्छा’ रमेश नाम के भी एक यूजर ने लिखा कि ‘केंद्र की बीजेपी सरकार को इससे कुछ सीखना चाहिए’।

आपको बता दें कि पिछले 15 दिनों से लगातार देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि बुधवार (30 मई)को इंडियन ऑयल ने बतलाया कि पेट्रोल, डीजल के दामों में 1 पैसे की कटौती की गई है। हालांकि इससे पहले यह कन्फ्यूजन भी हो गया था कि तेल के दामों में 1 रुपये की कमी हो गई है, जिसपर बाद में इंडियन ऑयल ने स्थिति स्पष्ट की। इधर देश भर में बढ़ रहे पेट्रोल, डीजल के दामों को लेकर केंद्र सरकार ने कहा है कि सरकार इसके दीर्घकालिक समाधान पर विचार कर रही है। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 3.8 रुपये और डीजल के दाम 3.38 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं। तेल के दामों में यह बढ़ोतरी कर्नाटक चुनाव के बाद से शुरू हुई थी। बढ़ते दामों की वजह से केंद्र सरकार इस वक्त विपक्षी नेताओं के निशाने पर भी है। इससे पहले वैश्विक अर्थव्यवस्था से तालमेल बैठाने के लिए भारत ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को सिंगापुर के गैसोलीन प्राइस जीएल95-एसआईएन और अरब गल्फ प्राइस गो-एजी से जोड़ दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App