ताज़ा खबर
 

Kerala Flood: बाढ़ पीड़ितों के लिए थी राहत सामग्री, घर ले जाने के लिए गाड़ी में लोड कराने लगे अफसर

Kerala Flood: शिकायत के मुताबिक एस थॉमस और एमपी दिनेश नाम के दो अधिकारी पनामारम गांव के राहत शिविर में राहत सामग्री अपने वाहन में लोड कर रहे थे, उसी वक्त वहां लोगों ने दोनों अधिकारियों को रोक लिया।

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री (फोटो सोर्स- पीटीआई)

बाढ़ से जूझ रहे केरल के लिए लगभग सभी राज्यों से राहत सामग्री भेजी जा रही है। यहां बाढ़ पीड़ितों के लिए इस वक्त गुजर बसर का एकमात्र जरिया ये राहत सामग्रियां ही हैं, लेकिन इन सामग्रियों पर भी कुछ ऐसे अधिकारी हैं, जिन्होंने बुरी नजर डाल रखी है। दरअसल, केरल सरकार के दो अधिकारियों को शुक्रवार यानी 24 अगस्त के दिन राहत सामग्री गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि ये दोनों अधिकारियों के खिलाफ केरल के ही एक वरिष्ठ अधिकारी ने शिकायत की थी, जिसके आधार पर दोनों आरोपी अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

शिकायत के मुताबिक एस थॉमस और एमपी दिनेश नाम के दो अधिकारी पनामारम गांव के राहत शिविर में राहत सामग्री अपने वाहन में लोड कर रहे थे, उसी वक्त वहां लोगों ने दोनों अधिकारियों को रोक लिया। लोगों द्वारा सवाल किए जाने पर दिनेश ने कहा कि वे लोग इस राहत सामग्री को गाड़ी में लोड करके दूसरे राहत कैंप ले जा रहे थे, लेकिन लोगों ने पुलिस को फोन घुमा दिया। पुलिस आई और जांच करने में यह पता चला कि दोनों अधिकारी झूठ बोल रहे थे।

इसी तरह की एक अन्य घटना केरल के चेंगन्नूर से भी सामने आई है। यहां भी एक अधिकारी अपने खुद के इस्तेमाल के लिए राहत सामग्री लेकर जा रहा था, यह अधिकारी अस्थायी सरकारी अधिकारी था। आपको बता दें कि इस वक्त हर राज्य से केरल में राहत सामग्री भेजी जा रही है। वहीं राज्यों द्वारा आर्थिक मदद भी की जा रही है।

बड़ी-बड़ी हस्तियां भी केरल के लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। भारतीय वायुसेना, सुपरस्टार अभिताभ बच्चन और महाराष्ट्र के प्रमुख मंदिर भी केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। एयर मार्शल हेमंत शर्मा द्वारा शुरू की गई पहल में सिविल प्रशासन के लोग, दुकानदार और गैर-सरकारी संगठनों ने राहत सामग्री जुटाने में योगदान दिया जिसे वायुसेना के विमान के जरिए नागपुर से केरल भेजा गया। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने रेसुल पुकुट्टी फाउंडेशन के माध्यम से केरल के मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोष में 51 लाख रुपये और कुछ निजी सामान दान में दिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App