ताज़ा खबर
 

जाकिर नाईक का सहयोगी गिरफ्तार, युवाओं के धर्म परिवर्तन और IS में भर्ती करवाने के आरोप

जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के तौर पर काम करता है आरोपी

Author Updated: July 22, 2016 11:53 AM
केरल से 20 लोग लापता हैं। इन लोगों के आईएस में शामिल होने का शक है।

अपने बयानों से विवादों में आए मुस्लिम धर्मप्रचारक जाकिर नाईक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते और केरल पुलिस ने एक संयुक्त दल ने जाकिर नाइक के एक करीबी शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम अरशद कुरैशी है, जो कथित तौर पर जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) से जुड़ा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाकिर नाइक के आईआरएफ फाउन्डेशन से जुड़े अरशद कुरैशी को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। अरशीद पर केरल से गायब करीब 20 युवकों में से कुछ का धर्म परिवर्तन कराने और उन्हें आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए प्रेरित करने का आरोप है। रिपोर्ट्स की मानें तो अरशद कुरैशी इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन में पब्लिक रिलेशन अफसर (PRO) के तौर पर काम करता है, और वह आईआरएफ में साल 2004 से काम कर रहा है।

अगर अरशीद के आईआरएफ से जुड़े होने की बात कन्फर्म हो जाती है तो नाइक के संगठन से जुड़े किसी शख्स की यह पहली गिरफ्तारी होगी। एटीएस सूत्रों के मुताबिक केरल से गायब युवक और युवतियों में से एक परिवार की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया है। परिवार का आरोप है कि अर्शिद ने ही उनके बेटे और बेटियों को धर्मपरिवर्तन के लिये प्रेरित किया। बाद में सभी को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ने के लिए उकसाया। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने अरशद को 25 जुलाई तक केरल पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेज दिया गया। अब पहले महाराष्ट्र ATS अरशीद से पूछताछ करेगी, उसके बाद उसे केरल ले जाया जाएगा।

Read Also: जाकिर नायक ने कहा- हिन्दू-मुसलमान एकता के लिए दूंगा मोदी का साथ, सारे मुस्लिम देश मिलकर भारत को बना सकते हैं सुपर पावर

Read Also: इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन ही नहीं चलाते, दो रीयल एस्‍टेट कंपनियां भी खोल चुके हैं जाकिर नाइक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केरल: 16 मुस्लिम युवकों पर IS ज्‍वाइन करने का शक, देश से बाहर जाकर भेजा मैसेज- पहुंच गए आखिरी मंजिल
ये पढ़ा क्या?
X