ताज़ा खबर
 

विजयन सरकार का बड़ा फैसलाः कोरोना संकट के दौरान बैंक नहीं करें वसूली, बिजली, पानी के बिल लेने पर भी रोक

सीएम पिनारयी विजयन ने बताया कि जिन लोगों को आपातकालीन दवाओं की आवश्यकता होती है और वे बाहर जाने में असमर्थ होते हैं, वे पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन करके केरल पुलिस की मदद ले सकते हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन। (फाइल फोटो)

केरल में तेजी से फैल रहे कोविड महामारी गंभीर रूप लेता जा रहा है। राज्य में संक्रमण की स्थिति लगातार बढ़ती जा रही है। इसके चलते वहां पर भी लॉकडाउन लगाने की मांग की जाने लगी है। इस बीच संक्रमण से मौतों का सिलसिला भी जारी है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने कहा है कि राज्य एक गंभीर स्थिति से गुजर रहा है। टेस्ट पॉजिटिविटी रेट में कमी नहीं आ रही है। लॉकडाउन जैसी जरूरत लगातार महसूस की जा रही है। लोगों को जिस महामारी की स्थिति से गुजरना पड़ रहा है, उसे देखते हुए बैंकों को सभी वसूली की कार्यवाही को रोक देना चाहिए। उन्होंने कहा कि केरल राज्य विद्युत बोर्ड (केएसईबी) और केरल जल प्राधिकरण (केडब्ल्यूए) को दो महीने के लिए लंबित बिल बकाया को रोकने के लिए कहा गया है।

सीएम पिनारयी विजयन ने बताया कि जिन लोगों को आपातकालीन दवाओं की आवश्यकता होती है और वे बाहर जाने में असमर्थ होते हैं, वे पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन करके केरल पुलिस की मदद ले सकते हैं। राज्य पुलिस मीडिया केंद्र कोविड-19 दिशानिर्देशों के बारे में सोशल मीडिया में जागरूकता भी फैलाएगा।

केरल में बुधवार को कोविड-19 के 41,953 नए मामले आए जो राज्य में एक दिन में आए मामलों के लिहाज से सर्वाधिक हैं। राज्य सरकार ने बताया कि गत 24 घंटे में 23,106 मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 17,43,932 हो गई है जिनमें से 13.62 लाख संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए और सख्त कदम उठाए जाएंगे। बता दें कि राज्य में पहले ही लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदी लागू है। राज्य में गत 24 घंटे में 58 और मरीजों की मौत होने के साथ अब तक यहां महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5,565 हो गई है।

सरकार के मुताबिक इस समय राज्य में 3,75,658 मरीज उपचाराधीन है और जांच किए जा रहे नमूनों के अनुपात में संक्रमण की दर 25.69 प्रतिशत है। सरकार के मुताबिक एर्णाकुलम में सबसे अधिक 6,558 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि कोझिकोड में 5,180, मलाप्पुरम में 4,116, त्रिशूर में 3,731, तिरुवनंतपुरम में 3,727 और कोट्टयम में 3,432 नए मामले आए।

Next Stories
1 तीसरा कोण बन गई भाजपा, एलडीएफ व यूडीएफ को मिली चुनौती
2 मुसलिम लीग के गढ़ में चुनौती देतीं अन्नायाह
3 केरल चुनावः कॉलेज की छात्राओं को राहुल ने सिखाई जापानी मार्शल आर्ट, देखिए वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X