ताज़ा खबर
 

केरल सीएम पी विजयन बोले- RSS बच्चों को मर्डर की ट्रेनिंग दे हत्यारा बना रही, हिंसा कर साम्प्रदायिक तनाव फैला रही

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि आरएसएस बच्चों को हिंसा का पाठ पढ़ा कर उन्हें हत्या करने की ट्रेनिंग दे रही है।

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन (Source: PTI)

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला है और कहा है कि संघ अपनी विचारधारा के मुताबिक बच्चों को हिंसक बनाने पर तुली हुई है। मंगलवार को विधानसभा में उन्होंने कहा कि आरएसएस बच्चों को हिंसा का पाठ पढ़ा कर उन्हें हत्या करने की ट्रेनिंग दे रही है। मुख्यमंत्री ने आरएसएस पर हिंसा के सहारे समाज में साम्प्रदायिक तवान फैलाने का भी आरोप लगाया है। विधायक जॉन फर्नांडीज के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा, “यहां तक कि विद्यार्थियों और बच्चों को बी आरएसएस हत्या करने की ट्रेनिंग दे रहा है।”

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि हाल ही में कसारगोडे में मदरसे के मौलवी की हत्या और थालसिरी जगन्नाथ मंदिर में फैली हिंसा आरएसएस की सोची-समझी साजिश का नतीजा है। जिसके जरिए संघ समाज में साम्प्रदायिक जहर घोलना चाहती है। उन्होंने कहा कि एक अनजान शख्स मस्जिद में घुसकर मौसवी की गला काटकर हत्या कर देता है। जांच रिपोर्ट के मुताबिक इस मौलवी की हत्या समाज के दो समुदायों में तनाव का नतीजा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मदरसा के मौलवी की हत्या करने वाले आरोपी की उससे न तो कोई रंजिश थी और न ही कोई शिकायत। बावजूद इसके उसकी हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि इसके पीछे आरएसएस का एक ही मकसद था समाज में घृणा पैदा करना और तनाव फैलाना जिसे समय रहते पुलिस, प्रशासन, सरकार और राजनीतिक दलों ने नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि थालसिरी के एक मंदिर में समारोह के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और सीपीआईएम कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में 13 लोग घायल हो गए।

सीएम पी विजयन ने संघ की सशस्त्र ट्रेनिंग की आलोचना करते हुए कहा कि आरएसएस राज्य भर के मंदिरों और स्कूलों के पास लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी रोकथाम के लिए सरकार केरल पुलिस अधिनियम में निहित शक्तियों का उपयोग करेगी। ताकि लोगों को हिंसक होने से बचाया जा सके और उन्हें हथियारों की ट्रेनिंग से रोका जा सके।

उधर, आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री की आलोचना की है और कहा है कि उनका बयान पूरी तरह राजनीतिक किन्तु निराधार है। संघ के नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस तरह के बयान विधानसभा में देने का क्या तुक हो सकता है, जहां संघ का कोई प्रतिनिधित्व ही नहीं है।

वीडियो: केरल: RSS दफ्तर पर फेंका गया बम, 3 कार्यकर्ता घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App