ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता नाबालिग आदिवासी से रेप में फंसे, दर्ज हुई FIR

केरल के एक स्थानीय कांग्रेस नेता पर नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ रेप करने का आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।

Author Updated: January 30, 2019 6:46 PM
rapeतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (express photo)

केरल में कांग्रेस के एक स्थानीय नेता के खिलाफ नाबालिग लड़की के साथ रेप करने का आरोप लगा है। कथित रूप से कांग्रेस नेता ने एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ करीब एक साल तक बलात्कार किया। इस बाबत एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। आरोपी का नाम एम जार्ज है।

लड़की के परिजनों ने जिला कांग्रेस समिति के पूर्व महासचिव ओ एम जॉर्ज के खिलाफ एक साल तक अपनी बेटी के साथ कथित बलात्कार की शिकायत की थी। इसके बाद जॉर्ज के खिलाफ पोक्सो अधिनियम, भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। परिजनों ने अपनी शिकायत में जॉर्ज द्वारा कई बार धमकाए जाने की भी बात कही। पुलिस ने कहा कि जॉर्ज अभी फरार है। मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने बुधवार को जॉर्ज के निलंबन का ऐलान कर दिया।

17 वर्षीय पीड़ित के माता पिता जॉर्ज के घर में काम करते थे। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन से उनके साथ ही रह रही थी। मामला बीते सप्ताह सामने आया जब माता पिता ने जॉर्ज को अपनी बेटी को फोन पर धमकाते हुए सुना। लड़की के पिता ने कहा कि उसने अपनी नसें काटकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की।

वहीं, बलात्कार का एक अन्य मामला उत्तर प्रदेश के गोण्डा से सामने आया है। गोण्डा के उमरी बेगमगंज थानाक्षेत्र में स्कूल से घर लौट रही दस वर्षीय बच्ची के साथ एक युवक ने कथित तौर पर बलात्कार किया। अपर पुलिस अधीक्षक हृदेश कुमार ने बताया कि आरोपी युवक को बुधवार (30 जनवरी) की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है।

कुमार ने बताया कि उमरी बेगमगंज थानाक्षेत्र के एक गांव की दस वर्षीय छात्रा बेलसर स्थित अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय में पढ़ने जाती है। वह मंगलवाल की शाम विद्यालय से अकेले अपने घर लौट रही थी। रास्ते में एक सुनसान स्थान पर डिकसिर निवासी विनीत सिंह ने उसके साथ बलात्कार किया तथा किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दी। रोती विलखती घर पहुंची बच्ची ने परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद पीडि़ता के पिता ने स्थानीय थाने में विनीत सिंह के खिलाफ बलात्कार और पोक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कराया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल में टूटी एक और परंपराः अगस्त्यकूदम चोटी पर चढ़ने वाली पहली महिला बनीं धान्या सनल, हुआ विरोध
2 लग गई लॉटरी, देखें सभी परिणाम
3 आरएसएस के दफ्तर पर पुलिस का छापा, जब्त किए हथियार
यह पढ़ा क्या?
X