ताज़ा खबर
 

धर्म बदलने के बाद मिली धमकी, मौत, अब पूरा परिवार बना मुसलमान

अनिल की मौत के बाद स्थानीय मुसलमानों ने उसकी पत्नी और तीनों बच्चों को सुरक्षा प्रदान की है।

Author केरल | Updated: July 25, 2017 12:43 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Express Photo)

केरल के रहने वाले जिस शख्स को कथित रूप से मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मार दिया गया था उसके लगभग पूरे परिवार ने अब इस्लाम धर्म को अपना लिया है। पिछले साल 19 नवंबर को त्रिरूर के पास 30 साल के अनिल कुमार उर्फ फैज़ल नाम के एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं पर अनिल की हत्या करने का आरोप लगा था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि अनिल की हत्या करने के पीछे उसके एक जीजा विनोद का भी हाथ था। अनिल ने 2015 में इस्लाम कबूल किया था, तब से ही उसको धमकियां मिलती रहती थीं।

अनिल की मौत के बाद उसकी मां मीनाक्षी ने इस्लाम कबूला और पिछले हफ्ते दो बहनों और दोनों जीजाओं ने भी इस्लाम को अपना लिया। उन्होंने इस्लाम को समझने के लिए एक जगह से तालीम भी ली। पुलिस के मुताबिक, अनिल की मौत के बाद स्थानीय मुसलमानों ने उसकी पत्नी और तीनों बच्चों को सुरक्षा प्रदान की है। उन्होंने पिछले साल अगस्त में इस्लाम धर्म कबूला था। वहां के मुसलमानों ने ही पैसे एकत्रित करके अनिल के परिवार के लिए घर बनवाया। भाई के मर्डर केस में पति का नाम आने पर अनिल की बहन ने उसको छोड़ दिया था। उसने भी बाद में इस्लाम कबूल कर लिया। इतना ही नहीं अनिल के चाचा, पत्नी और दोनों बेटियों ने भी इस्लाम अपनाया है।

अनिल के मर्डर केस में संघ और बीजेपी के 12 लोगों का नाम आया था जिसमें उसका जीजा भी शामिल था। केस का मुख्य आरोपी 47 वर्षीय मदाथिस नारायण है जो कि मलाप्पुरम के तिरुर से आरएसएस का कार्यवाहक है। आरोपी नारायण पर 1998 में मुसलिम धर्म अपनाने वाले यासिर के कत्ल का भी केस चल रहा था। पिछले साल जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को इस केस में बरी कर दिया था। आपको बता दें कि अनिल की पिछले साल 20 नवंबर को उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह अपने ससुर को लेने के लिए रेलवे स्टेशन के लिए जा रहा था।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केरल: कांग्रेस विधायक पर रेप का केस, 51 वर्षीय महिला ने की आत्महत्या की कोशिश
2 केरल: मेडिकल कॉलेज के मालिक का दावा- बीजेपी नेता ने MCI से मान्यता दिलाने के लिए की 17 करोड़ की डिमांड
3 केरल के गांव में नहीं था पीने तक के लिए पानी, महिलाओं ने खोद डाले 190 कुएं