ताज़ा खबर
 

नाबालिग लड़की से 29 बार यौन शोषण, 44 में से 20 आरोपी गिरफ्तार

केरल के मलप्पुरम में एक नाबालिग लड़की के साथ कई बार यौन शोषण किया गया। इस केस में 44 आरोपी हैं जिनमें से 20 की गिरफ्तारी हो चुकी है।

maharashtra, police, crime, kidnap, Rape, gangrapeप्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट – freepik)

केरल के मलप्पुरम में पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के मामले में 32 केस दर्ज किए हैं। पॉक्सो ऐक्ट के तहत अब तक 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और अभी जांच जारी है। पुलिस का कहना है कि इस केस में 44 आरोपी हैं। लड़की अपने भाई के साथ रहती थी और पिछले महीने अचानक गायब हो गई थी। कुछ दिन बाद पुलिस ने लड़की का पता लगा लिया और उसे अपनी कस्टडी में ले लिया। इसके बाद इस बात का पता चला कि उसके साथ कई लोगों ने कई बार यौन शोषण किया है।

पुलिस ने कहा कि पहली बार लड़की के साथ 2016 में यौन शोषण की घटना हुई थी। इसके बाद उसे चीफ वेलफेयर कमिटी द्वारा संचालित शेल्टर होम में रख दिया गया था। 2017 में उसके साथ दूसरा PCSO केस सामने आया। इसके बाद CWC ने उसे सरकारी शेल्टर में शिफ्ट कर दिया। लेकिन भाई ने उसकी कस्टडी मांगी। इस केस में परिवार का कोई व्यक्ति शामिल नहीं था इसलिए CWC ने अक्टूबर 2019 में लड़की की कस्टडी भाई को दे दी।

पिछले महीने लड़की भाई के घर से गायब हो गई। बाद में पुलिस ने जांच शुरू की और पलक्कड़ से उसे अपनी कस्टडी में ले लिया। CWC के साथ काउंसलिंग के दौरान पता चला कि उसके साथ कई बार रेप हुआ। उसके बयान के आधार पर पुलिस ने 32 केस दर्ज किए और 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

CWC के चेयरपर्सन शाजेश भास्कर ने कहा, ‘जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट के मुताबिक उसे परिवार को ही सौंप देना चाहिए क्योंकि इन मामलों में परिवार का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं है।’

एक दूसरे मामले में केरल के तृश्शूर में 24 साल की महिला की यौन शोषण के मामले में गिरफ्तारी हुई तो उसने आत्महत्या कर ली। आरोपी टैटू डिजाइनर थी। 16 वर्षीय छात्रा के यौन शोषण और हत्या मामले में उसे आरोपी बनाया गया था। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के फोन कॉल चेक करने पर महिला पर शक हुआ था। फोन पर कुछ तस्वीरें और डेटा भी मिले थे। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के साथ महिला के अप्राकृतिक संबंध थे। पीड़िता एक युवक के साथ रिलेशनशिप में थी और आरोपी उसका रिश्ता तोड़वाने की कोशिश कर रही थी।

 

Next Stories
1 8 लाख नौकरियां, सबको लैपटॉप, केरल के बजट में रोजगार के लिए डिजिटल प्लैटफॉर्म बनाने की घोषणा
2 महात्मा गांधी के कंधे पर बीजेपी का झंडा, भड़के विरोधी
3 5वीं कक्षा से रहीं CPM के साथ, अब 21 साल की उम्र में सजेगा सिर पर देश की सबसे युवा मेयर का ताज
ये पढ़ा क्या?
X