ताज़ा खबर
 

केरल कांग्रेस प्रमुख का विवादित बयान, कहा- स्वाभिमानी महिला का रेप होता है तो वह मर जाएगी

राज्य कांग्रेस प्रमुख की टिप्पणी कथित तौर पर सौर घोटाले में शामिल एक महिला के संदर्भ में थी। महिला ने हाल ही में कांग्रेस नेता पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

kerala, kerala congress, M Ramachandran, congress leaderविवाद बढ़ने पर बाद में कांग्रेस नेता ने अपनी सफाई दी। (फाइल फोटो)

केरल में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने रेप पीड़ित महिलाओं के संबंध में रविवार को एक बेतुका बयान दिया। कांग्रेस के प्रदेश मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने राज्य के एलडीएफ सरकार पर सोलर स्कैम और धमकाने की राजनीतिक को लेकर बोल रहे थे।

इस दौरान रामचंद्रन ने कहा कि यदि एक स्वाभिमानी महिला का रेप होता है तो वह मर जाएगी या फिर ऐसा दोबारा होने नहीं देगी। कांग्रेस नेता ने एक विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने संबोधन में कहा कि पिनराई विजयन धमकाने वाली राजनीति कर रहे हैं, उनका यह पैंतरा यहां नहीं चलेगा। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को समझ आ रहा है कि जब वह डूबने लगे हैं तो खुद को बचाने के लिए एक वेश्या का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि “ वह हर दिन जब वह उठती है, तो वह दावा करती है कि उसके साथ बलात्कार किया गया था। एक महिला जो कहती है कि उसके साथ राज्य भर में बलात्कार हुआ, उसने कपड़े पहने और पर्दे के पीछे खड़ी हो गई। वह पूछती रहती है कि उसे कब बाहर आना चाहिए।

रामचंद्रन ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, आपका खेल यहां नहीं चलेगा। यह ब्लैकमेल की राजनीति यहां नहीं चलेगी। केरल के लोग इसे समझ सकते हैं। जैसा कि आप (सीएम) डूबते और मरते हैं, अगर आपको लगता है कि आप एक वेश्या को ला सकते हैं और उसकी कुछ कहानियां बना सकते हैं, तो केरल यह सुनकर थक गया है।

उन्होंने आगे कहा कि हम समझ सकते हैं कि क्या एक महिला कहती है कि उसके साथ एक बार बलात्कार किया गया था। रेप के बाद स्वाभिमान वाली कोई भी महिला या तो मर जाएगी या फिर बलात्कार होने से रोकेगी। कांग्रेसी नेता ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मुझे बताया कि आप इस तरह की महिला को सामने रखकर राजनीति खेलने की योजना बना रहे हैं।

कांग्रेस नेता के बयान पर विवाद बढ़ा तो उन्होंने इस पर सफाई देना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी की भावनाएं आहत हुईं हैं तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का आशय था कि सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और अब बचने के लिए पैंतरे आजमा रही है।

राज्य कांग्रेस प्रमुख की टिप्पणी कथित तौर पर सौर घोटाले में शामिल एक महिला के संदर्भ में थी। महिला ने हाल ही में कांग्रेस नेता पर बलात्कार का आरोप लगाया था। राज्य की महिला और बाल विकास मंत्री केके शैलजा ने रामचंद्रन की टिप्पणियों को अनुचित बताते हुए आलोचना की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election: चुनाव बाद एनडीए से नाता तोड़ लेगें नीतीश कुमार? चिराग बोले- 2024 में नरेंद्र मोदी को चुनौती देंगे सीएम
2 पंजाब में कृषि कानून को लेकर भाजपा को एक और झटका, युवा भाजपा महासचिव ने छोड़ी पार्टी
3 म.प्र उपचुनाव के प्रचार के अंतिम दिन फिसली शिवराज की जुबान, खुद को बता बैठे पूर्व CM; देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X