ताज़ा खबर
 

केरल: संघ प्रमुख पर बरसे सीएम विजयन, कहा- चाहते हैं हिन्दुवादी एजेंडा लागू करना

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा केरल सरकार पर जिहादी एवं राष्ट्र विरोधी ताकतों का समर्थन करने का आरोप लगाया था।
Author October 2, 2017 22:43 pm
मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की केरल के कन्नूर जिले में 15 दिनों की जनरक्षा यात्रा शुरू करने से एक दिन पहले पार्टी के नेताओं और माकपा के बीच आज जुबानी जंग हुई। एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को धमकी देने को लेकर ऐसा हुआ।  भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ मार्क्सवादी पार्टी द्वारा छेड़े गए कथित ‘लाल आतंकवाद’ को बेनकाब करने के लिए राज्य भर में पैदल मार्च कर रही है। इसका नेतृत्व प्रदेश प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन करेंगे। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा केरल सरकार पर जिहादी एवं राष्ट्र विरोधी ताकतों का समर्थन करने का आरोप लगाने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने आज केरल के मार्क्सवादी नेताओं की माओवादियों से तुलना करने को लेकर आज मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को आड़े हाथ लिया।
जावड़ेकर ने दावा किया कि माकपा में ‘म’ शब्द अब मार्क्सवादियों के लिए हो गया है।

उन्होंने नयी दिल्ली में कहा कि हमारी यात्रा के दौरान हम जवाब मांगेंगे और हम लोकतांत्रिक तरीकों से उनका मुकाबला करेंगे। वहीं, विजयन ने नयी दिल्ली में कहा कि केंद्रीय मंत्रियों को संघीय ढांचे के सिद्धांत का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी टिप्पणी इसलिए की जा रही हैं कि दक्षिणी राज्य में संघ का एजेंडा लागू नहीं हो पा रहा है।  विजयन ने बाद में एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि भाजपा के मंत्रियों और संघ के नेताओं को केरल को बदनाम करने से बचना चाहिए।  उन्होंने कहा कि शाह और भाजपा के नेताओं को अपने समर्थकों से पूछना चाहिए कि डीवाईएफआई कार्यकर्ता की हत्या क्यों हुई।  गौरतलब है कि माकपा की युवा शाखा डीवाईएफआई के एक कार्यकर्ता की पिछले साल 11 जुलाई को हत्या कर दी गई थी।  माकपा महासचिव कोडियेरी बालकृष्णन ने भी जावड़ेकर को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्हें अध्ययन करना चाहिए कि मार्क्सवाद क्या है।  इस मुद्दे में शामिल होते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीतला ने कहा कि संघ द्वारा केरल को जिहादी ताकतों का केंद्र बताना उसकी हताशा का परिचायक है क्योंकि वे लोग अपना एजेंडा राज्य में लागू करने में नाकाम हो गए हैं। भाजपा सूत्रों ने कन्नूर में कहा कि शाह पयन्नूर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को माल्यार्पण करेंगे और अपने समर्थकों के साथ कम से कम चार किमी की यात्रा करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.