ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी और योगी आदित्यनाथ एक जैसे, केरल के सीएम ने कहा- हमारे खिलाफ इकट्ठा हो जाते हैं

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने जहां 1990 के दौर से किसानों की आत्महत्या के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया, तो वहीं अपराध को लेकर यूपी सीएम पर तंज कसा।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र तिरुवनंतपुरम | Updated: February 26, 2021 8:18 AM
Kerala CM, Pinarayi Vijayan, Rahul Gandhiकेरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने राहुल गांधी पर साधा निशाना।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने अपनी सरकार के खिलाफ हमले तेज करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों ही नेताओं के मन में लेफ्ट के प्रति एक जैसी ही भावना है और दोनों ही वाम सरकार के खिलाफ इकट्ठा हो जाते हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी और कांग्रेस केरल में विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के साथ गठबंधन में हैं। केरल में इस साल के मध्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वे पिछले कई दिनों से राज्य का दौरा कर पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। हाल ही में यूपी सीएम ने भी केरल में एक रैली में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने भी लेफ्ट की नीतियों को लेकर केरल सरकार पर हमला किया था।

क्या बोले विजयन?: पिनरई विजयन ने कहा, “वायनाड सांसद राहुल गांधी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का भले ही केरल को लेकर अलग नजरिया हो, पर उनकी लेफ्ट पार्टियों के लिए एक जैसी ही भावना है। वे इसमें साथ आ जाते हैं। विजयन ने आगे कहा, “राहुल गांधी केरल आकर असामान्य तरीके से हस्तक्षेप करते हैं। वे भारत के अन्य हिस्सों में चल रहे प्रदर्शनों से इतर केरल में किसानों के साथ ट्रैक्टर चलाते हैं। मछुआरों के साथ समुद्र में तैराकी करते हैं। खैर, राहुल गांधी के बड़े दिल की तारीफ की जानी चाहिए।”

‘कांग्रेस ने ही किसानों को आत्महत्या की तरफ धकेला’: विजयन ने इसके बाद कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमले की धार तेज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की 1990 के दौर से ही किसान विरोधी नीतियां रहीं। इन्हीं नीतियों ने किसानों को सुसाइड की ओर धकेला। विजयन ने कहा, “लाखों किसान जिनकी मौत हुई थी, उनकी मौत की जिम्मेदारी कांग्रेस की है। राहुल गांधी को कांग्रेस की तरफ से किसानों से माफी मांगनी चाहिए।”

‘यूपी की स्थिति हम सबने देखी, वहां अपराध सबसे ज्यादा’: विजयन ने इसके बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरते हुए कहा, “योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि केरल हर बात में पीछे हैं। उन्होंने कहा कि युवा विदेश जा रहे हैं, क्योंकि यहां उनके पास रोजगार नहीं है। जबकि केरल के 15 फीसदी प्रवासी कामगार यूपी से ही हैं, जिन्हें हमारी सरकार बीमा और अन्य फायदे मुहैया कराती है। यूपी सीएम कहते हैं कि हमारी सरकार लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़वा रही है। पर इन पांच सालों में केरल में कोई सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुई। यूपी में क्या हालात हैं, हमने वे भी देखे हैं। महिलाओं के खिलाफ अपराध यूपी में सबसे ज्यादा हैं।”

‘कोरोना से मौतों को रोकने में केरल देश के लिए उदाहरण’: कोरोनावायरस के खिलाफ केरल की लड़ाई का जिक्र करते हुए विजयन बोले- “हमारे राज्य की आबादी 3.5 करोड़ है और 1.10 करोड़ टेस्ट्स अब तक किए जा चुके हैं। लेकिन हमसे छह गुना ज्यादा आबादी वाले यूपी में अब तक सिर्फ 3 करोड़ टेस्ट्स किए गए हैं। केरल में प्रति 10 लाख लोगों में टेस्टिंग की संख्या भी यूपी से दोगुनी है। मौतों का आंकड़ा रोकने में केरल देश के लिए उदाहरण है।”

Next Stories
1 वाराणसी: काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में ABVP का सूपड़ा साफ, कांग्रेस ने गाड़े झंडे
2 यूपी: रोजगार मांग रहे युवाओं को पुलिस ने खदेड़ा, अधिकारी बोले- लोगों को दिक्कत हो रही थी
3 नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित करने में थे शामिल, अब कांग्रेस ने अपनाया, बोले- जन्मजात कांग्रेसी
ये पढ़ा क्या?
X