ताज़ा खबर
 

केरल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, संघ कार्यालय पर फेंका गया बम

पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Author Updated: January 19, 2017 11:44 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

राजनीतिक रूप से संवेदनशील माने जाने वाले कन्नूर जिले में कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा के 30 वर्षीय एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में थालीपरंबा स्थित आरएसएस के कार्यालय पर एक देसी बम फेंका गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। भाजपा कार्यकर्ता संतोष पर बुधवार रात उस वक्त हमला किया गया जब वह धर्मादोम के अंदालूर स्थित अपने घर पर अकेला था। कन्नूर के पुलिस अधीक्षक के पी फिलिप ने बताया कि संतोष की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। संतोष ने पिछला स्थानीय निकाय चुनाव भी लड़ा था। कन्नूर में 57वां राज्य स्कूल कला उत्सव आयोजित किया जा रहा है। लेकिन घटना के बाद से यहां सभी दुकानें बंद हैं और वाहन भी सड़कों से नदारद है। हमले का विरोध करने के लिए भाजपा ने कन्नूर में हड़ताल का आह्वान किया है।

संतोष पर अज्ञात व्यक्ति ने बुधवार रात करीब 11 बजे हमला कर दिया। इसके बाद पड़ोसी और पुलिस उसे अस्पताल ले गई। लेकिन उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। संतोष के घऱ में उनकी मां, पत्नी और दो बच्चे हैं। भाजपा की जिला यूनिट ने इसके बाद गुरुवार को शहर में हड़ताल की घोषणा कर दी। भाजपा ने इस हादसे में राज्य के सीएम से सफाई मांगी है। घटना सीएम की विधानसभा सीट के नजदीक हुई है। पिछले साल कन्नुर में कम से कम छह पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई। इसमें आरएसएस और सीपीआई-एम दोनों के कार्यकर्ता शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्य प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों को मंत्री जी का फरमान, पीएम नरेंद्र मोदी, विवेकानंद की तस्वीर नहीं लगाई तो भुगतना होगा अंजाम
2 मर्डर के आरोप में लंबे समय तक जेल में रहने वाले सांसद ने कहा- न कभी ‘जन गण मन’ गाया है और न कभी गाऊंगा
3 कैश या जूलरी नहीं, नोएडा में हर हफ्ते चुरा लिए जाते हैं 12 पिज्जा
ये पढ़ा क्या?
X