ओमन चांडी के लिए जीत के अंतर बढ़ाने पर काम कर रहे हैं कांग्रेस कार्यकर्ता - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ओमन चांडी के लिए जीत के अंतर बढ़ाने पर काम कर रहे हैं कांग्रेस कार्यकर्ता

16 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चांडी 11वीं बार पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे

Author पुथुपल्ली (केरल) | April 19, 2016 11:38 PM
केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी (पीटीआई फाइल फोटो)

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी पुथुपल्ली में जल्द ही औपचारिक अभियान शुरू करेंगे। 16 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चांडी 11वीं बार इस विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता पहले से ही उनके विशेष अंतर से जीत के प्रति आश्वस्त हैं। चांडी, हालांकि सत्ताधारी कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ के साथ चुनाव सम्मेलनों में व्यस्त हैं। लेकिन इस विधानसभा क्षेत्र के कोने-कोने में उनकी उपस्थिति महसूस की जा सकती है। उन्हें विकास पुरुष के रूप में दर्शाया गया है। यहां उन्होंने नियमित तौर पर जनता दरबार भी लगाया है। कोट्टयम जिले में स्थित यह क्षेत्र उनका गढ़ माना जाता है। चांडी राज्य में कांग्रेस के एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो कि एक ही विधानसभा क्षेत्र से लगातार दस बार चुने गए हैं।

चांडी अपने समर्थकों में ‘कुंजूंजू’ के नाम से प्रसिद्ध हैं। कोई विशेष सरकारी कामकाज नहीं रहने पर पुथुपल्ली में रविवार को जनता दरबार के साथ इसकी शुरुआत करेंगे। ओमन चांडी के करीबी पीटी चाको ने बताया कि ओमन चांडी पिछले कई सालों से जनता दरबार लगाते आ रहे हैं, चाहे वे सत्तापक्ष में हों या फिर विपक्ष में। इस विधानसभा क्षेत्र के प्रति उनका गहरा लगाव है, इसलिए व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वे पुथुपल्ली में जाने का अपना कार्यक्रम नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस के एक कार्यकर्ता बीजू ने बताया कि उनकी जीत तय है। हम लोग जीत का अंतर बढ़ाने पर काम कर रहे हैं, जो कि 2011 के चुनाव में 33,255 मतों का था। उम्मीदवार को मतदाताओं से परिचय कराने की कोई जरूरत नहीं है। इस विधानसभा क्षेत्र का प्रत्येक नागरिक उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App