ताज़ा खबर
 

केरल: RSS दफ्तर में धमाके के बाद अब DYFI के 2 कार्यकर्ताओं को काटा, बीजेपी के तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज

केरल में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के दो कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया।

फोर्म एगेंस्ट कम्यूनिस्ट टेरर के मेंबर सीपीएम के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन करते हुए। PTI Photo

केरल में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के दो कार्यकर्ताओं को काट दिया गया। DYFI सीपीएम पार्टी की यूथ विंग है। पुलिस को मिली शिकायत में बीजेपी के तीन नेताओं के नाम आए हैं। इसके अलावा गुरुवार (2 फरवरी) की रात को ही सीपीएम के दफ्तर में भी आग लगा दी गई थी। हालांकि, उसमें किसी के जख्मी होने की खबर नहीं आई थी। गौरतलब है कि ये हमले गुरुवार की ही रात को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के दफ्तर के पास हुए बम धमाके के बाद हुए हैं। उस हमले में संघ के तीन कार्यकर्ता जख्मी हो गए थे। हमले में घायल लोगों को रात में ही कोजिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया था। उन लोगों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई थी।

इससे पहले मध्यप्रदेश के उज्जैन के संघ के नेता ने ऐलान किया था कि जो कोई भी केरल के मुख्यमंत्री पिनारी विजयन का सिर काटकर लाएगा वह उसको अपनी जमीन बेचकर एक करोड़ रुपए देंगे। जिस नेता ने यह बयान दिया था उनका नाम कुंदन चंद्रवत है। वह संघ के सह प्रचार प्रमुख हैं। कुंदन ने केरल में संघ कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए केरल के सीएम को जिम्मेदार बताया था। हालांकि, संघ ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया था।

कुंदन का जो बयान आया था उसमें वह कह रहे थे कि, “हत्या का दोषी वो गद्दार समझता है कि हिंदुओं के खून में गौरव नहीं है, वो जज्बा नहीं है। मेरे पास इतनी संपत्ति है, 1 करोड़ से ज्यादा का घर है। मैं डॉक्टर चंद्रावत इस मंच पर यह घोषणा करता हूं, जो मुझे विजयन का सिर काटकर ला देगा उसके नाम मैं अपना मकान और संपत्ति कर दूंगा। लेकिन ऐसे गद्दारों को इस देश के अंदर रहने का कोई अधिकार नहीं है। लोकतंत्र की हत्या करने का कोई अधिकार नहीं है।” गोधरा का जिक्र करते हुए आरएसएस नेता ने भाषण को और ज्यादा उग्र बना दिया। उन्होंने कहा, “भूल गए क्या गोधरा को… 56 मारे थे। 2000 कब्रिस्तान में चले गए। इसी हिन्दू समाज ने उन्हें अंदर घुसा दिया। वामपंथियो सुन लो! तुमने 300 प्रचारक और कार्यकर्ताओं की हत्या की है.. इसके बदले में हम भारत माता को 3 लाख नरमुंडो की माला पहनाएंगे।”

केरल: RSS दफ्तर पर फेंका गया बम, 3 कार्यकर्ता घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App