ताज़ा खबर
 

5 MRI और 10 CT Scan मशीनें खरीदेगी सरकार, केजरीवाल का Tweet: दशकों का कुशासन सही करने में लगेगा वक्त

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में हजारों मरीजों की तकलीफ कम करने के लिए दिल्ली सरकार पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनें खरीदने की प्रक्रिया में है।

Author नई दिल्ली | July 24, 2016 4:27 AM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल। (पीटीआई फाइल फोटो)

केजरीवाल सरकार दिल्ली के अस्पतालों के लिए पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनें खरीदेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में हजारों मरीजों की तकलीफ कम करने के लिए दिल्ली सरकार पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनें खरीदने की प्रक्रिया में है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनों के लिए टेंडर जारी हो चुके हैं और चार महीने में आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि दशकों के कुशासन को सही करने में कुछ समय लगेगा।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ये 10 सीटी स्कैन और पांच एमआरआइ मशीनें 10 अस्पतालों में सार्वजनिक-निजी साझेदारी के आधार पर लगाई जाएंगी।
सरकार के सूत्रों ने बताया कि वर्तमान में दिल्ली में 34 सरकारी अस्पताल हैं और एकमात्र एमआरआइ मशीन लोकनायक अस्पताल में है। जो मरीज एमआरआइ कराना चाहते हैं उन्हें लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है क्योंकि लाइन बहुत लंबी होती है। निजी केंद्रों में एमआरआइ जांच में 5000 रुपए तक का खर्च आता है, लेकिन सरकारी अस्पतालों में यह मुफ्त है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App