ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Election 2020: रोड शो में फंसे केजरीवाल नहीं कर पाए नामांकन, बोले- “समर्थकों को छोड़कर नहीं जा सकते थे”

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल सोमवार को करीब 12 बजे नामांकन के लिए घर से निकले थे।

नई दिल्ली | January 21, 2020 5:25 AM
नई दिल्ली विधानसभा सीट से अरविंद केजरीवाल तीसरी बार चुनावी समर में उतरने वाले हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र नहीं दाखिल कर पाए। रोड शो के आयोजन में फंसने की वजह से वह समय पर नामांकन के लिए नहीं पहुंच पाए। अब वह मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। रैली में केजरीवाल के कई समर्थक चुनाव चिन्ह झाडू के साथ शामिल हुए। ‘अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल’ के नारों के बीच केजरीवाल ने समर्थकों का उत्साह बढ़ाया। मुख्यमंत्री के साथ उनका परिवार भी था। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और ‘आप’ नेता संजय सिंह भी उनके साथ थे। केजरीवाल ने पीले रंग की खुली जीप से अपने समर्थकों की तरफ हाथ लहराया और उनका अभिवादन किया।

केजरीवाल सोमवार को करीब 12 बजे नामांकन के लिए घर से निकले थे। इस दौरान उन्होंने वाल्मीकि मंदिर से पटेल चौक तक रोड शो निकाला। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि भारी संख्या में मेरे समर्थक आ गए थे और हम उन्हें छोड़कर नहीं जा सकते थे। ऐसे में अब हमने कल नामांकन दाखिल करने का फैसला लिया है। उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने का मंगलवार को आखिरी दिन है।

नई दिल्ली विधानसभा सीट से अरविंद केजरीवाल तीसरी बार चुनावी समर में उतरने वाले हैं। केजरीवाल ने वर्ष 2013 में हुए दिल्ली विधानसभा के चुनाव में नई दिल्ली क्षेत्र से तत्कालीन मुख्यमंत्री दीक्षित को करारी मात दी। उस चुनाव में शायद ही किसी को यकीन था कि केजरीवाल दीक्षित जैसी कद्दावर नेता को हराकर राजनीति में अपना पहला कदम रखेंगे। लेकिन सरकारी कर्मचारियों के बहुमत वाले इस क्षेत्र ने दीक्षित को चलता करने में जरा भी संकोच नहीं किया और फिर 2015 के चुनाव में भी केजरीवाल को इस क्षेत्र से दोबारा चुन दिया।

दिल्ली में रेंगते रहे वाहन

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि वीआइपी आवागमन, विरोध प्रदर्शन और गणतंत्र दिवस रिहर्सल के चलते कई इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोल मार्केट के पास स्थित वाल्मीकि मंदिर से पटेल चौक मेट्रो स्टेशन तक एक रोड शो निकाला जिससे कनॉट प्लेस और पंचकुइयां रोड पर यातायात जाम हुआ। नागरिकता कानून के विरोध में मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक एक मार्च निकाला। गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के चलते विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक यातायात के लिए बंद रहा। इस दौरान रफी मार्ग, जनपथ और मानंिसह रोड यातायात के लिए बंद रहा। रिहर्सल मंगलवार को भी होगी।

Next Stories
1 अरुणाचल प्रदेश में क्यों बढ़ रही अफीम की खेती?
2 Rajasthan: ट्रक से टक्कर में फॉर्च्यूनर के परखच्चे उड़े, 7 लोगों की मौके पर ही मौत
ये पढ़ा क्या?
X