scorecardresearch

KCR का मिशन 2024: लॉन्च की राष्ट्रीय पार्टी, TRS का नाम बदल किया ‘भारत राष्ट्र समिति’

KCR National Party Launch: 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने बुधवार को अपनी राष्ट्रीय पार्टी के नाम की घोषणा की है।

KCR का मिशन 2024: लॉन्च की राष्ट्रीय पार्टी, TRS का नाम बदल किया ‘भारत राष्ट्र समिति’
(Photo Credit – Twitter/@trspartyonline)

KCR National Party Launch: तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने बुधवार को नए नाम के साथ राष्ट्रीय पार्टी का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री केसीआर ने मिशन-2024 के लिए अपनी टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) पार्टी को भारत राष्ट्र समिति का नाम दिया है।

यह घोषणा हैदराबाद में पार्टी की जनरल बॉडी मीटिंग के बाद हुई। घोषणा से पहले पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रस्ताव पढ़कर सभी से सहमति ली। अपनी पार्टी के 20 विधायकों के साथ मंगलवार रात हैदराबाद पहुंचे JD(S) नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी तेलंगाना भवन में मौजूद थे।

इस अवसर पर दलित नेता थिरुमावलवन सहित तमिलनाडु के विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) के दो सांसद भी मौजूद थे। नई पार्टी के जरिए राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का देश भर में प्रचार किया जाएगा।

केसीआर जल्द ही अपनी भविष्य की योजनाओं और राष्ट्रीय राजनीति में उनकी भूमिका के बारे में विस्तार से बताएंगे। पार्टी मुख्यालय के बाहर जमा हुए टीआरएस कार्यकर्ता घोषणा के तुरंत बाद जश्न मना रहे हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री पिछले कुछ महीनों से खुद को एक राष्ट्रीय नेता के रूप में स्थापित करने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने भाजपा विरोधी नेताओं से मिलने के लिए राज्यों का दौरा भी किया है। अब ‘भारत राष्ट्र समिति’ (BRS) की घोषणा से चंद्रशेखर राव संदेश देना चाहते हैं कि वह 2024 के मुकाबला के लिए कमर कस चुके हैं। केसीआर ने टीआरएस को अप्रैल, 2000 में लॉन्च किया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 03:23:55 pm
अपडेट