ताज़ा खबर
 

कश्मीर में कड़ाके की ठंड से फिलहाल अभी राहत नहीं

जम्मू-कश्मीर में पारा लगातार जमाव बिंदु से नीचे रहने और शुष्क मौसम बने रहने के बीच कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र अभी भी ठंड की गिरफ्त में है।

Author श्रीनगर | January 18, 2016 12:34 AM
कश्मीर में कोहरे का नजारा। (पीटीआई फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में पारा लगातार जमाव बिंदु से नीचे रहने और शुष्क मौसम बने रहने के बीच कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र अभी भी ठंड की गिरफ्त में है। श्रीनगर और गुलमर्ग सहित कुछ स्थानों पर पारे में मामूली बढ़त देखी गई और न्यूनतम तापमान समूचे संभाग में जमाव बिंदु से नीचे बना रहा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान पिछली रात के तापमान माइनस चार डिग्री सेल्सियस की तुलना में माइनस 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं पहलगाम में माइनस 5.7 डिग्री सेल्सियस जबकि काजीगुंड, कोकेरनाग और कुपवाड़ा शहरों में क्रमश: माइनस 3.4 डिग्री, माइनस 1.7 डिग्री और माइनस 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लेह में तापमान माइनस 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि पिछली रात को वहां तापमान माइनस 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। लेह राज्य का सबसे ठंडा प्रदेश बना रहा। वहीं पास के करगिल शहर में तापमान पिछली रात के तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस की तुलना में 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App