ताज़ा खबर
 

कश्मीर में छात्रों ने की पुलिसकर्मियों की पिटाई, आग में फूंक डाली मोटरसाइकिल

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में प्रदर्शनकारी छात्रों ने मंगलवार को एक पुलिसकर्मी की बेरहमी से पिटाई की और उसकी मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया।

Author श्रीनगर | May 23, 2017 17:00 pm
(file Pic)

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में प्रदर्शनकारी छात्रों ने मंगलवार को एक पुलिसकर्मी की बेरहमी से पिटाई की और उसकी मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। स्थानीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र सड़क पर उतरे और पुलिस द्वारा गिरफ्तार अपने पत्थरबाज साथियों की रिहाई की मांग करते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव किया। प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इस दौरान सादे लिबास में जा रहे एक पुलिसकर्मी को प्रदर्शनकारी छात्रों ने रोक लिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिसकर्मी की बेरहमी से पिटाई की और बाद में उसकी मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आए दिन ही पुलिस कर्मियों पर हमले होते रहते हैं। जम्मू-कश्मीर में पुलिस कर्मियों से हथियार छीन लेने का ताजा मामला सामने आया था। जम्मू के रजौरी इलाके में एक पुलिसवाले से बंदूक छीनने की घटना के बाद इलाके में हाई अलर्ट पर रखा गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिसकर्मी से एक AK 47 रायफल चुराई गई है। यह पुलिसवाला निचली अदालत के जज की सुरक्षा में तैनात था। इलाके में बंदूक और इसे चुराने वाले की तलाश की जा रही है। यह रायफल सोमवार को पुलिस स्टेशन से ही चुराई गई। पुलिस ने बताया कि चोर की तलाश की जा रही है और इलाके में हाई अलर्ट है। घाटी में पिछले कुछ समय में सुरक्षाबल के जवानों से हथियार छीने जाने की कई घटनाएं समाने आ चुकी हैं।

इससे पहले 28 अप्रैल को अनंननाग में बैंक की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों से हथियार छीनने की कोशिश हुई थी। इस दौरान एक जवान घायल भी हो गया था। यह हमला दो आतंकियों ने किया था। दो हथियारबंद आतंकी जम्मू एंड कश्मीर बैंक की अनंतनाग स्थित ब्रांच में दाखिल हुए थे। उन्होंने पहले सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग की और फिर उनकी बंदूक छीनने की कोशिश की थी। एक आतंकी धर लिया गया वहीं दूसरा भागने में कामयाब रहा था।

इसके अलावा सोमवार को ही कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। भारतीय चौकियों पर रॉकेट दागे और अॉटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की, जिसमें दो जवान शहीद हो गए। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलीबारी में 3 जवान जख्मी भी हुए हैं। इससे पहले  19 अप्रैल को पुंछ जिले में एलओसी से लगी भारतीय पोस्‍टों पर पाकिस्‍तान की ओर से मोर्टार दागे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App