Jayanagar Election Result Congress Sowmya Reddy Wins wedding of Sowmya Reddy was in the headlines-कर्नाटक: बीजेपी को हरा फ‍िर चर्चा में सौम्‍या रेड्डी, अनोखी शादी कर हुई थीं मशहूर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: बीजेपी को हरा फ‍िर चर्चा में सौम्‍या रेड्डी, अनोखी शादी कर हुई थीं मशहूर

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस की युवा उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने जीत दर्ज की है।उन्होंने भाजपा के बी एन प्रहलाद को करीब चार हजार वोटों के अंतर से हराया है।

Author नई दिल्ली | June 13, 2018 2:30 PM
कर्नाटक के जयनगर सीट के उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को हराने वाली सौम्या रेड्डी।

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस की युवा उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने जीत दर्ज की है।उन्होंने भाजपा के बी एन प्रहलाद को करीब चार हजार वोटों के अंतर से हराया है। कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे। मगर इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद चुनाव टाल दिया गया था। विजयकुमार इस सीट से विधायक थे।यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था। जिसकी बुधवार(13जून) को मतगणना हुई।जीत दर्ज करने वाली सौम्या टंडन की तीन साल पहले हुई शादी सुर्खियों में रही थी।
2015 की बात है। जब सौम्या रेड्डी की बेंगुलुरु में हुई शादी काफी सुर्खियों में रही। दावा किया गया कि यह शादी देश की सबसे बड़ी इको-वेडिंग यानी पर्यावरण के अनुकूल शादी थी।तब सौम्या के पिता कांग्रेस सरकार में मंत्री थे। एनिमल ऐक्टिविस्ट और पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली सौम्या ने अपनी शादी को इको-फ्रेंडली बनाने की सोची थी। इसके लिए कार्ड पर ही मेहमानों को किसी तरह का फूलों का गुलदस्ता या गिफ्ट न लाने की अपील की गई। शादीस्थल को सिर्फ कागज के फूलों से ही सजाया गया।मेहमानों के लिए सिर्फ शाकाहारी भोजन की व्यवस्था रही। यह अनोखी शादी बेंगलुरु मेन पैलेस पर आयोजित हुई थी। खाने-पीने से लेकर साज-सज्जा तक सब कुछ इको-फ्रेंडली था।

खास बात है कि दूध से बनी कोई खाद्य सामग्री मेहमानों को नहीं परोसी गई।बल्कि इसके स्थान पर नारियल का जूस, सोयाबीन का दूध इस्तेमाल किया गया। कॉफी या चाय बनाने में गाय या भैंस के दूध की जगह सोया बीना के दूध का इस्तेमाल हुआ। शादी की दावत में प्लास्टिक की जगह स्टील के गिलास उपलब्ध रहे।मेहमानों के लिए कार्ड पर ही सूचना दे दी गई थी कि वह कोई गिफ्ट न लाएं। हर मेहमान को वर-वधू पक्ष की ओर से पौधे गिफ्ट किए गए। इतना ही नहीं मेहमानों को शादी समारोह में सिल्क की साड़ी, चमड़े के जूते आदि पहनकर न आने की अपील की गई थी।

विदेश में की है पढ़ाईः सौम्या रेड्डी ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर्नाटक में की। जबकि मास्टर आफ साइंस(पर्यावरण तकनीक) की पढ़ाई न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App