लॉकडाउन के बावजूद पूर्व पीएम के पोते ने की शादी, समारोह में दिखी भीड़, उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

India Coronavirus lockdown: विवाह समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी जेडीएस नेता पर नाराजगी जाहिर की है।

HD Kumaraswamy
कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल का विवाह कांग्रेस के पूर्व आवासीय मंत्री एम कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से हुआ है। (ANI)

India Coronavirus lockdown: देशभर में घातक कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के बीच पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल ने शुक्रवार (17 अप्रैल, 2020) को विवाह रचा लिया। कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल का विवाह कांग्रेस के पूर्व आवासीय मंत्री एम कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से हुआ है। दरअसल कोरोना वायरस संकट के बीच सरकार ने एक जगह अधिक लोगों के इकट्टा होने पर पाबंदी लगाई है। लोगों से सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करने को कहा है। मगर न्यूज एजेंसी एएनआई ने जो तस्वीरें जारी की हैं उसमें कथित तौर पर सरकार की गाइडलाइन का पालन होता नजर नहीं आता है।

सामने आईं तस्वीरों में विवाह स्थल पर काफी भीड़ नजर आ रही है। एक अन्य तस्वीर में एचडी कुमारस्वामी की मौजूदगी में पूर्व पीएम देवगौड़ा खुद विवाह की रस्म में भाग लेते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि विवाह से एक दिन पहले ही कुमारस्वामी ने मीडिया को बताया था कि उनकी बेटे के विवाह में भव्य कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। विवाह में भी 10-15 लोग शामिल होंगे। सामने आईं तस्वीरें उनके दावे पर खरी नहीं उतरी।

Coronavirus in India LIVE

इस बीच विवाह समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी जेडीएस नेता पर नाराजगी जाहिर की है। टाइगर अविनाश @SHER__AVINASH पीएम मोदी को टैग कर लिखते हैं, ‘क्या शादी इतनी जरुरी थी? क्या आम आदमी बेवकूफ है जो घर में है, बाहर ATM जाता है डंडा खाता है और यहां ये सही नहीं हो रहा है।’ हरि @Hari__001 लिखते हैं, ‘कुछ मत बोलो भाई रोने लग जाएंगे कुमारस्वामी।’

परेश रावल फैन @Babu_Bhaiyaa लिखते हैं, ‘कर्नाटक पुलिस को तुंरत इन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। दूल्हा-दुल्हन के साथ शुरुआत करें… दोनों को जेल में कुछ रातें बिताकर अपनी नईं जिंदगी की शुरुआत करने दें।’ इसी तरह ओनली तुषार @onlytusharJ लिखते हैं, ‘कहां मर गई सोशल डिस्टेंसिंग, कहां मर गए मुंह के मास्क…. ज्यादा बोलेंगे तो अभी रो पड़ेंगे।’

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

खास बात है कि देश में कोरोना वायरस से पहली मौत भी कर्नाटक में ही हुई थी। इसके बाद अन्य राज्यों से भी वायरस फैलने की रिपोर्ट आने लगीं। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि देश में 13,387 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और मृतकों की संख्या 437 तक पहुंच गई है। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय कोरोना वायरस के मामले देश में 11,201 हैं और 1,748 व्यक्ति इससे स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है। कुल संक्रमित लोगों में से 76 विदेशी नागरिक हैं।

गुरुवार शाम से 17 मौतें हुई हैं, जिनमें से सात महाराष्ट्र में, छह दिल्ली में, तीन पश्चिम बंगाल में और एक तमिलनाडु में हुईं। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा 194 मौतें महाराष्ट्र में हुई है। इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, दिल्ली में 38, गुजरात में 36 और तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं।

पढें कर्नाटक समाचार (Karnataka News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।