ताज़ा खबर
 

घर से भागा प्रेमी जोड़ा, कहीं किडनैपिंग का केस न हो जाए इसलिए फेसबुक लाइव पर रचाई शादी

हाल ही में अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले एक नवविवाहित जोड़े ने फेसबुक का इस्तेमाल अपनी शादी का सबूत देने के लिए किया है। उन्हें उम्मीद है कि अब उनके परिजन इस वीडियो को शादी का सबूत समझेंगे और उन पर अपहरण का मुकदमा दर्ज नहीं करेंगे।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गाय है।

आमतौर पर नवविवाहित जोड़े सोशल मीडिया पर अपनी शादी समारोह, रिसेप्शन यहां तक कि हनीमून की तस्वीरें भी साझा करते हैं। इसका मकसद आमतौर पर अपनी जिंदगी की इस शानदार याद को अपने दोस्तों के साथ साझा करना होता है। लेकिन हाल ही में अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले एक नवविवाहित जोड़े ने फेसबुक का इस्तेमाल अपनी शादी का सबूत देने के लिए किया है।

कर्नाटक के मधुगिरि का रहने वाला ये जोड़ा अपने परिवारों की ओर से भयभीत था। दरअसल उनके घर वाले उनकी शादी से खुश नहीं थे। वे लोग लड़के के ऊपर लड़की को जबरदस्ती अगवा करने और दबाव डालकर शादी करने का मुकदमा दर्ज करवाने की कोशिश कर रहे थे। 19 साल की अंजना और 25 साल का किरन घर से शादी करने के लिए भाग गए थे। दोनों ने अपनी शादी का वीडियो बनाया और उसे फेसबुक पर अपने बयानों के साथ अपडेट कर दिया।

दरअसल अंजना और किरन दोनों कुछ सालों से डेटिंग कर रहे थे। दोनों के साथ भागने के बाद अंजना के पिता ने किरन के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी। वीडियो क्लिप में बीकॉम प्रथम वर्ष में पढ़ने वाली अंजना ने कहा कि उसके पिता जो कि जनता दल सेक्युलर की मधुगिरि इकाई में बड़े नेता हैं। उन्होंने किरन के खिलाफ झूठा मुकदमा लिखवाने के लिए मुझ पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला है। मैं पुलिस स्टेशन नहीं जाना चाहती न ही अपने ब्वॉयफ्रेंड के खिलाफ मुकदमा लिखवाना चाहती हूं। इसीलिए मैंने उसके साथ घर से भाग जाने का फैसला किया है।

बाद में इस जोड़े ने शिव मंदिर में शादी करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी शादी की हर रस्म को पूरे विधि—विधान से फेसबुक पर रिकॉर्ड किया। बाद में इसी वीडियो में उन्होंने एक—दूसरे के लिए अपने प्यार को खुलकर जाहिर किया। उन्हें उम्मीद है कि अब उनके परिजन इस वीडियो को शादी का सबूत समझेंगे और उन पर अपहरण का मुकदमा दर्ज नहीं करेंगे। हालांकि अंजना के पिता ने फिर भी थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवा दिया है। अब पुलिस अंजना के बयान दर्ज करने का इंतजार कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App