ताज़ा खबर
 

दलित का बेटा मुस्लिम लड़की के साथ हुआ फरार तो लड़की के परिवार वालों ने लड़के के बाप को मारकर कर दिया अधमरा

उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा में दलितों और मुसलमानों के बीच तनाव की ये दूसरी घटना है। इससे पहले 3 जून को 21 साल की एक गर्भवती मुस्लिम महिला को उसके ही परिवारवालों ने कथित रुप से जलाकर मार डाला था।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कर्नाटक में एक दलित किसान की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि कुछ लोगों ने इस दलित किसान को पेड़ से बांध दिया और इसकी जमकर पिटाई की। अंग्रेजी वेबसाइट हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा गांव में एक दलित किसान का बेटा एक नाबालिग मुस्लिम लड़की के साथ भाग गया है, इसके बाद लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि लड़के के पिता ने मुस्लिम लड़की के साथ भागने में अपने 18 साल के बेटे की मदद की। इसके बाद कथित रुप से इस दलित किसान को पेड़ से बांध कर पीटा गया। 52 साल के इस दलित ने पुलिस को दी अपने शिकायत में कहा है कि पिछले मंगलवार (27 जून) को लड़की के पिता और उसके रिश्तेदारों ने उसके साथ मारपीट की। किसान के मुताबिक जब उनका छोटा बेटा इन्हें बचाने आया तो हमला करने वालों ने उसे भी नहीं बख्शा और उसके साथ भी मारपीट की। पिछले 20 दिनों से दलित किसान का बेटा और नाबालिग मुस्लिम लड़की अपने घर से फरार हैं और उनका अबतक कोई अता-पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के मुताबिक दलित किसान को गंभीर चोट आई है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विजयपुरा के एएसपी शिवकुमार गुनेरी के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ दलित उत्पीड़न कानून और आईपीसी की धारा 324 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक हमले में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन लड़की का पिता अभी भी फरार है। पुलिस ने भरोसा दिया है कि जल्द ही उसे गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

इधर पुलिस का ये भी कहना है कि लड़की के परिवार वालों ने लड़की के गायब होने की अबतक कोई रिपोर्ट थाने में दर्ज नहीं कराई है। पुलिस के मुताबिक लड़की के परिवार वाले चाहें तो प्रिवेंशन ऑफ चिल्ड्रेन फ्राम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट (POCSO) के तहत केस दर्ज करा सकते हैं। उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा में दलितों और मुसलमानों के बीच तनाव की ये दूसरी घटना है। इससे पहले 3 जून को 21 साल की एक गर्भवती मुस्लिम महिला को उसके ही परिवारवालों ने कथित रुप से जलाकर मार डाला था क्योंकि ये लड़की एक दलित युवक के साथ भागकर उससे शादी कर ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.