ताज़ा खबर
 

राहुल ने कांग्रेसी नेताओं संग उठाया खास डोसे और कॉफी का लुत्फ, दुकानदार से बोले- बहुत अच्छा है

राहुल गांधी का नाश्ता दुकानदार विजय के लिए यादगार पल गया। विजय की खुशी का ठिकाना ना रहा जब राहुल गांधी ने उनके डोसे की तारीफ की। राहुल ने दुकानदार से कहा-बहुत अच्छा है।

कर्नाटक के तुमकुर में 4 अप्रैल को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक महिला के साथ बात करते हुए (फोटो-पीटीआई)

कर्नाटक के दावणगेरे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (4 अप्रैल) को खास डोसा का लुत्फ उठाया। दावणगेरे के पीजे ले आउट में राहुल गांधी जब थकान मिटाने के लिए रुके, तो उन्हें भूख भी लगी थी। राहुल पास के एक होटल में गये। वहां उन्हे स्पेशल डोसा पसंद आया। राहुल गांधी ने इसका आनंद उठाया। यही नहीं राहुल गांधी स्थानीय कॉफी पहुंचे यहां पर उन्होंने कॉफी भी पी। बता दें कि राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जन आशीर्वाद यात्रा पर हैं। राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, केपीसीसी अध्यक्ष जी परमेश्वर, कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद थे। इन सभी नेताओं ने अपने पार्टी बॉस के साथ स्पेशल डोसा का लुत्फ उठाया। राहुल गांधी का नाश्ता दुकानदार विजय के लिए यादगार पल गया। विजय की खुशी का ठिकाना ना रहा जब राहुल गांधी ने उनके डोसे की तारीफ की। राहुल ने दुकानदार से कहा-बहुत अच्छा है।

हालांकि विजय राहुल गांधी के साथ ढेर सारी गप्पें करना चाहते थे। लेकिन अपने दुकान में वीआईपी ग्राहकों के आने की वजह से वह उसमें हीं व्यस्त हो गये। विजय ने सभी कांग्रेस नेताओं को पूरे दिल से नाश्ता करवाया। जल्द ही राहुल की एक झलक पाने के लिए वहां लोगों की भीड़ लग गई। होटल के स्टाफ राहुल गांधी के साथ सेल्फी भी लेना चाहते थे। कांग्रेस नेताओं की सुरक्षा में लगी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इधर दावणगेरे में राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसे। राहुल ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह विभिन्न संस्थाओं में आरएसएस के लोगों को बिठा कर और उनसे आदेश दिला कर इन संस्थाओं का निरादर कर रही है तथा उन्हें ध्वस्त कर रही है। राहुल ने यहां शहर के व्यापारियों से बात करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह इन संस्थाओं को आरएसएस के नियंत्रण से मुक्त कराएगी।

राहुल ने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि क्या आप सबों को यह पता है कि प्रत्येक मंत्री के कार्यालय में आरएसएस का एक आदमी बैठा हुआ है और आदेश दे रहा है। इसलिए आप क्या उम्मीद कर सकते हैं…संस्थाओं के निरादर के सिवा । इस ढांचे के चलते देश की बैंकिंग प्रणाली ध्वस्त हो गई है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कौन हैं?’’ उन्होंने कहा कि जब आपने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) जैसी संस्थाओं का सम्मान नहीं किया, तब इन लोगों का उदय हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘हम पीयूष गोयल (घोटाला में नाम आने) को भी देख रहे हैं।’’ राहुल ने कहा कि भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके करीबी रिश्तेदार चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले के केंद्र में है। गौरतलब है कि राहुल ने एक कंपनी की 650 करोड़ रुपये की कर्ज अदायगी उसके प्रमोटर द्वारा नहीं करने से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के कथित संबंधों को लेकर उन्हें निशाना बनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App