ताज़ा खबर
 

राहुल बोले- 24 घंटे में पीएम मोदी 450 लोगों को नौकरी देते हैं लेकिन चीन 50 हजार

हाल ही में उन्होंने बेंगलुरू की एक सभा में पीएम मोदी की आलोचना करते हुए आंकड़े गिनाए थे कि पीएम मोदी के वादे और असलियत में कितना फर्क है। कितनी नौकरियां देश में सृजित हुई हैं।
राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज (12 फरवरी) फिर निशाना साधा है और कहा है कि वो अपने वादे पूरे करने में फेल रहे हैं। कर्नाटक के रायचूर में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने हरेक साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन उनके शासनकाल के चार साल के दौरान मात्र 450 लोगों को 24 घंटे में नौकरी मिल पा रही है जबकि चीन में 24 घंटे में 50 हजार लोगों को नौकरी मिल रही है। राहुल ने नौकरियों के मामले में चीन से तुलना करते हुए कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को मित्र कहने वाले मोदीजी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

बता दें कि अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन वहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप और राजनीतिक छींटाकशी का दौर जारी है। माना जा रहा है कि कर्नाटक में अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष लगातार पीएम मोदी पर हमलावर बने हुए हैं। अभी हाल ही में उन्होंने बेंगलुरू की एक सभा में पीएम मोदी की आलोचना करते हुए आंकड़े गिनाए थे कि पीएम मोदी के वादे और असलियत में कितना फर्क है। कितनी नौकरियां देश में सृजित हुई हैं।

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार इन दिनों बेरोजगारी के मुद्दे पर चौतरफा घिरी हुई है। विपक्ष जहां पीएम नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने और रोजगार देने के वादे पर लोगों से छल करने का आरोप लगा रही है, वहीं भारत सरकार के श्रम मंत्रालय के लेबर ब्यूरो ने भी वार्षिक रोजगार-बेरोजगार सर्वे में मोदी सरकार को झटके देने वाले खुलासे किए हैं। सर्वे के मुताबिक पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है। लेबर ब्यूरो ने 1 लाख 56 हजार 563 हाउसहोल्ड का सर्वे किया है, जिसमें पता चला है कि बेरोजगारी की दर पिछले पांच सालों के सर्वोच्च पांच फीसदी पर पहुंच गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.