ताज़ा खबर
 

कांग्रेस विधायक ने सिद्धारमैया को तोहफे में दी 1.8 करोड़ की मर्सिडीज! मंत्री बोले- कोई रिकॉर्ड नहीं

सिद्धारमैया को ऐसे लक्जरी तोहफे मिलने की खबरें पहले भी आती रही हैं। मई 2018 में कर्नाटक सरकार में उद्योग मंत्री केजे जॉर्ज ने सिद्धारमैया के सीएम पद छोड़ने के पर उन्हें लैंडक्रूजर गिफ्ट की थी।

Author Published on: January 20, 2019 12:32 PM
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (फोटो सोर्स : Indian Express)

कर्नाटक में काग्रेस विधायको की पार्टी ने नाराजगी के बीच खबर है कि एक काग्रेस विधायक ने सिद्धारमैया को 1.8 करोड़ की मर्सिडीज तोहफे में दी है। यह खबर फैलते और इस पर विवाद होने में देर नहीं लगी। हालांकि पार्टी इस खबर का खंडन कर रही है। पाटी की तरफ से मंत्री डी शिवकुमार ने कहा है कि, ‘ऐसा कोई उपहार या कुछ नहीं है। हम कभी-कभार अपने मित्रों की गाड़ियों को कहीं आने जाने के लिए ले लेते हैं। ऐसा कोई मामला नहीं है। क्या ऐसा कोई रिकॉर्ड है कि उन्हें कोई तोहफा या कुछ और मिला है? नहीं कोई रिकॉर्ड नहीं है।’

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस नेता सुरेश बी ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को मर्सिडीज तोहफे में दी। इस लक्जरी तोहफे की खबर राज्य भर में फैलने में तमय नहीं लगा। हालांकि, कांग्रेस विधायक सुरेश ने किसी भी तोहफे देने की खबर को खारिज कर दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने विवाद बढ़ने के बाद बयान जारी कर कहा, गाड़ी उनकी है और इसे उन्होंने सिद्धारमैया के घर के सामने खड़ी कर दी थी।

विधायक ने कहा, ‘वह अपनी गाड़ियां सिद्धारमैया या किसी भी मित्र के पास जरूरत के समय खड़ी कर देते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने कोई भी तोहफा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को नहीं दिया है। जिस कार का जिक्र किया जा रहा है, वह मेरी है। इस गाड़ी को केवल सिद्धारमैया के घर के बाहर खड़ी की थी। हो सकता है कि उन्हें घर के बाहर मेरी गाड़ी खड़ी होने की जानकारी ही न हो’। बता दें कि, कांग्रेस नेता सुरेश बी राज्य के सबसे अमीर विधायकों में गिने जाते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कुल संपत्ति 416 करोड़ दिखाई थी।

गौरतलब है कि, सिद्धारमैया को ऐसे लक्जरी तोहफे मिलने की खबरें पहले भी आती रही हैं। मई 2018 में कर्नाटक सरकार में उद्योग मंत्री केजे जॉर्ज ने सिद्धारमैया के सीएम पद छोड़ने के पर उन्हें लैंडक्रूजर गिफ्ट की थी। इससे पहले भी जब सिद्धारमैया महंगी हूब्लो घड़ी उपहार में मिली थी। जिसकी कीमत 40 लाख रुपए के करीब बताई गई थी। उस वक्त विपक्ष में रहे एचडी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया पर तोहफे में मिली चोरी की घड़ी पहनने का आरोप लगाया था। हालांकि कुमारस्वामी अब राज्य में जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के मुखिया हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कर्नाटक सरकार गिराने की कोशिश में नहीं थी भाजपा! खुद कांग्रेस ने गायब करवाए अपने विधायक
2 अगर चाहूं तो 48 घंटे में तोड़ सकता हूं भाजपा विधायक, कुमारस्वामी की चेतावनी
3 बेटी की शादी के लिए सजी कार लेकर पार्टी की बैठक में पहुंचे कांग्रेस विधायक, दिखाई वफादारी
जस्‍ट नाउ
X