ताज़ा खबर
 

एमनेस्टी इंडिया के खिलाफ देशद्रोह का केस, सेमिनार में लगे थे देश विरोधी नारे

एमनेस्टी इंटरनेशनल (इंडिया) के खिलाफ देशद्रोह और दो समुदायों के बीच शत्रुता फैलाने को लेकर बेंगलुरु पुलिस ने मामला दर्ज किया।

Author बेंगलुरु | August 15, 2016 22:08 pm
कश्‍मीर में प्रदर्शन की फाइल फोटो। (Source: AP)

एमनेस्टी इंटरनेशनल (इंडिया) के खिलाफ देशद्रोह और दो समुदायों के बीच शत्रुता फैलाने को लेकर बेंगलुरु पुलिस ने मामला दर्ज किया है। एमनेस्टी इंडिया की ओर से 13 अगस्त को एक सेमिनार का आयोजन किया गया था। सेमिनार में कुछ छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाने के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के मारे गए आतंकी बुरहान वानी को अपना हीरो बताया था। इस दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए थे। जिसके बाद कॉलेज में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस का कहना है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले में आगे जांच की जाएगी।

बेंगलुरू के यूनाइटेड थियोलॉजिकल कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस से पहले कॉलेज में कश्मीर मुद्दे पर डिबेट का आयोजन किया गया था। डिबेट में कश्मीर से आए छात्रों ने भी हिस्सा लिया था। सेमिनार में कश्मीरी नेता ने भारतीय सेना की सराहना की। इसके विरोध में कश्मीर से आए कुछ स्टूडेंट्स का कश्मीरी पंडित नेता से बहस हो गई। स्‍टूडेंट्स ने कश्‍मीर की आजादी और भारतीय सेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्‍होंने सेना द्वारा मुठभेड़ में मार गिराए गए आतंकी बुरहान वानी को अपना हीरो भी बताया। जिसका दूसरे गुट ने विरोध किया। विरोध करने से मामला बढ़ गया है। इसी बीच मौके पर पुलिस पहुंच गई। तनाव बढ़ता हुए देख कॉलेज में भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

वहीं इस मामले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम को राष्ट्र विरोधी बताते हुए इसके खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन किया था। उन लोगों ने पुलिस में एक शिकायत भी दर्ज करायी थी और कार्यक्रम के वीडियो की एक सीडी भी पुलिस को सौंपी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App