ताज़ा खबर
 

पर्यावरण से खिलवाड़ करने वाले पूर्व मंत्री ने बेटी की शादी में दिया इको फ्रेंडली रिटर्न गिफ्ट

गौरतलब है कि जनार्दन रेड्डी की बेटी की शाही शादी खर्च को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शादी पर 500 करोड़ खर्च किए गए।

Author बेंगलुरु | Published on: November 17, 2016 12:18 PM
जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी की शादी दूल्हे राजीव रेड्डी से हुई। (Express photo)

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी के बेटी की शादी लगातार चर्चा में रही। पहले एलसीडी निमंत्रण पत्र को लेकर फिर शादी के खर्च को लेकर और अब शादी में मेहमानों को दिए गए रिटर्न गिफ्ट को लेकर है। जनार्दन रेड्डी ने बुधवार को संपन्न हुई अपनी बेटी ब्रह्माणी की शादी में आए मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट में दो पौधे दिए हैं। बुधवार दोपहर को बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड से निकल रहे मेहमानों के हाथों में एक ग्रीन कलर का बैग था। बैग को करीब से देखने पर उसके टॉप में दो पौधे दिखाई दे रहे थे। ग्रीन कलर के उस बैग के एक ओर जनार्दन रेड्डी और उनका परिवार समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को उनके आतिथ्य को स्वीकार करने के लिए आभार व्यक्त किया है। बैग के दूसरी तरह यही संदेश रेड्डी के बिजनेस पार्टनर और करीबी बीजेपी एमएलए श्रीरामालू दे रहे हैं।

मेहमानों को दिए गए बैग में एक छोटा-सा कार्ड भी रखा है, जिसमें पौधे की प्रजाति के बारे में लिखा है। बैग में तुलसी और चंदन का पौधा है। इसके साथ ही कार्ड पर इसके सही से देखभाल करने के लिए निर्देश लिखा है। न्यूज मिनट की रिपोर्ट के मुताबिक पौधे सप्लाई करने वाली कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि बुधवार शाम को करीब 50 हजार से ज्यादा पौधे बांटे गए हैं। बता दें कि जनार्दन रेड्डी पर अवैध खनन का आरोप लगा चुका है। अवैध खनन के आरोप में रेड्डी 3 साल की सजा काट चुके हैं। वह पिछले साल ही जमानत पर रिहा हुए हैं। जनार्दन रेड्डी और उनके भाई जी करुणाकर रेड्डी जुलाई 2011 तक बीजेपी की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे थे।

गौरतलब है कि जनार्दन रेड्डी की बेटी की शाही शादी खर्च को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शादी पर 500 करोड़ खर्च किए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी में 50 हजार से ज्यादा लोगों के आने का अनुमान लगाया गया था जिनकी सुरक्षा के लिए 3 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। साथ ही जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी (दुल्हन) ब्रह्माणी रेड्डी और दूल्हे राजीव रेड्डी के घरों की नकल भी सेट्स पर बनवाई और ज्यादातर शादी के सेट की नकल बेल्लारी शहर की नकल दी गई है जो कि जी. जनार्दन रेड्डी का होमटाउंन भी है। एक ब्रिटिश न्यूज वेब साइट के मुताबिक यह बात भी सामने आ रही है कि ब्रह्माणी इस शादी में लगभग 17 करोड़ रुपये की कीमत वाली साड़ी और 90 करोड़ रुपये तक के गहने पहन सकती है।

देखें शादी के लिए भेजा गया इनविटेशन वीडियो (Source: youtube/NOIX LIFE)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 देश में कैश का संकट, पूर्व बीजेपी मंत्री बेटी की शादी में कर रहे अरबों रुपये खर्च
2 VIDEO: बेंगलुरु के मंदिर में साड़ी पहनकर पहुंची ब्रिटिश पीएम, हाथ जोड़कर की भगवान शिव की आराधना
3 फिल्म शूटिंग के दौरान हेलिकॉप्टर से गिर कर डूबे दो कलाकार, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर व अन्य के खिलाफ FIR
जस्‍ट नाउ
X