ताज़ा खबर
 

नए घर पर हेलीकॉप्‍टर से फूल बरसाने की मंजूरी के लिए पहुंचा कोर्ट, कहा- मेरे पड़ोसी ने भी बरसाए थे मुझे भी दो इजाजत

बेंगलुरु में एक शख्‍स ने अपने नए घर में प्रवेश के दौरान हेलीकॉप्‍टर से फूल बरसाने की अनुमति के लिए कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

karnataka, karnataka highcourt, bengaluru, helicopter flower drop, house warming ceremony, karnataka newsबेंगलुरु में एक शख्‍स ने अपने नए घर में प्रवेश के दौरान हेलीकॉप्‍टर से फूल बरसाने की अनुमति के लिए कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

बेंगलुरु में एक शख्‍स ने अपने नए घर में प्रवेश के दौरान हेलीकॉप्‍टर से फूल बरसाने की अनुमति के लिए कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से कहा कि संविधान की धारा 14 के तहत उसके समानता के अधिकार का उल्‍लंघन हो रहा है। इस पर जस्टिस एएस बोपन्‍ना ने पुलिस को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। कोर्ट ने याचिका कर्ता से पूछा कि तुम्‍हारा आपका कानूनी अधिकार क्‍या है। याचिका दायर करने वाले शख्‍स का नाम एम मनिराजू है और वह नौ फरवरी को गृह प्रवेश करेंगे।

मनिराजू ने गृह प्रवेश के आमंत्रण पत्र में भी हेलीकॉप्‍टर से घर पर फूल बरसाने का जिक्र किया है। इसमें पूर्वी बेंगलुरु जिले के मुल्‍लुर गांव का पता दिया गया है। उनकी ओर से कहा गया कि उसके पड़ोसी को भी इस तरह की अनुमति दी गई थी। उन्‍होंने डेक्‍कन चाटर्स कंपनी से हेलीकॉप्‍टर बुक कराया है। कंपनी ने बेंगलुरु पुलिस कमिश्‍नरेट से अनुमति लेने को कहा। 30 दिसंबर को मनिराजू ने कमिश्‍नर को अर्जी दी लेकिन वो अभी तक स्‍वीकारी नहीं गई। याचिकाकर्ता ने कोर्ट में कहा कि हेलीकॉप्‍टर का इस्‍तेमाल लगभग डेढ़ घंटे तक होगा। उन्‍होंने आमंत्रण पत्र में भी इस बारे में लिखवा दिया है। यदि अनुमति नहीं मिली तो उनकी बेइज्‍जती हो जाएगी। जज ने पूछा कि क्‍या पड़ोसी से प्रतिस्‍पर्धा के चलते ही आप धारा 14 के उल्‍लंघन की बात कर रहे हैं। आपको अपना कानूनी अधिकार बताना होगा।

जस्टिस बोपन्‍ना ने गृह प्रवेश के शाही तैयारियों की आलोचना की। उन्‍होंने महाराष्‍ट्र की शादी का किस्‍सा सुनाते हुए कहा कि लड़की को जब पता चला कि शादी में 80 लाख रुपये खर्च होंगे तो उसने मना कर दिया। इस रकम को उसने गरीबों के मकान बनवाने पर खर्च करने का सुझाव दिया। सरकारी वकील की ओर से कहा गया कि याचिकाकर्ता का नाम हाल-फिलहाल तक हंगामा करने वाले लोगों में शामिल था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक्सिडेंट के बाद सड़क पर मदद मांगता रहा किशोर, लोग लेते रहे तस्वीरें, लड़के की हुई मौत
2 मरीज के साथ चलती एम्बुलेंस में रेप की कोशिश, मदद के लिए चिल्लाने पर भी पति और ड्राइवर को नहीं चला पता
3 ‘कम्बाला’ पर प्रतिबंध बरकरार, हाई कोर्ट को ‘जल्लीकट्टू’ पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतज़ार
राशिफल
X