ताज़ा खबर
 

डीएसपी आत्महत्या : कर्नाटक के मंत्री जार्ज ने दिया इस्तीफा

जार्ज ने कहा कि उनकी अंतरआत्मा साफ है। ‘‘मैंने किसी को प्रताड़ित नहीं किया...मैं इसमें पाक साफ साबित होउंगा।’’

Author बेंगलुरू | July 18, 2016 9:17 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

कर्नाटक के मंत्री के. जे जार्ज ने एक पुलिस उप अधीक्षक :डीएसपी: की कथित आत्महत्या के सिलसिले में अपने और दो शीर्ष पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का अदालती निर्देश आने के कुछ देर बाद सोमवार को इस्तीफा दे दिया। डीएसपी की कथित आत्महत्या के मामले को लेकर पिछले कुछ दिनों से राज्य विधानसभा में भारी हंगामा हुआ है।  कोडागु जिले में मादीकेरी स्थित एक स्थानीय अदालत ने एक निजी फौजदारी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश जारी किये जिसके कुछ देर बाद जार्ज ने इस्तीफा दे दिया।

यह शिकायत मृत पुलिस अधिकारी एमके गणपति के बेटे नेहाल ने दर्ज कराई थी। उन्होंने अपने पिता को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाये जाने के चलते अदालत से अनुरोध किया था कि पुलिस को मंत्री और दो अधिकारियों के खिलाफ जांच करने का निर्देश दिया जाए।  बेंगलुरू विकास मंत्री जार्ज ने कहा, ‘‘मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है…यह मुख्यमंत्री पर निर्भर है कि वह इसे स्वीकार करें या ना करें। ’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने निष्पक्ष जांच का मार्ग प्रशस्त करने के लिए यह कदम उठाया है। जार्ज ने कहा कि उनकी अंतरआत्मा साफ है। ‘‘मैंने किसी को प्रताड़ित नहीं किया…मैं इसमें पाक साफ साबित होउंगा।’’

अतिरिक्त न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अन्नपूर्णेश्वरी ने यह आदेश जारी किया जबकि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया जार्ज को हटाने के लिए काफी दबाव का सामना कर रहे थे। विपक्ष विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित कर रही थी जिन्हें आज अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया जबकि इसे 30 जुलाई को स्थगित किए जाने का कार्यक्रम था।
गणपति की पत्नी पावना और बेटे नेहाल ने अदालत का रूख कर कहा कि पुलिस ने उनकी शिकायत खारिज कर दी। यह शिकायत 10 जुलाई को कुशलनगर पुलिस थाने में जार्ज और आईपीएस अधिकारी एएम प्रसाद तथा प्रणब मोहंती के खिलाफ दर्ज कराई गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App