ताज़ा खबर
 

कर्नाटक के मंत्री महादेव प्रसाद का निधन, तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान

महादेव प्रसाद की उम्र 58 वर्ष थी।

Author बेंगलुरु | January 3, 2017 3:42 PM
कर्नाटक के सहकारी मंत्री रहे एच एस महादेव प्रसाद। (एएनआई फोटो)

कर्नाटक के सहकारी मंत्री एच एस महादेव प्रसाद का चिकमंगलूर जिले के कोप्पा स्थित एक निजी रिसोर्ट में दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। प्रसाद की उम्र 58 वर्ष थी। उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है। स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बार-बार फोन करने और दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब मंत्री की ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो एक अतिरिक्त चाबी की मदद से उनके कमरे का दरवाजा खोला गया जहां वह अपने बिस्तर पर मृत पाए गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वह एक आधिकारिक समारोह में शिरकत करने कोप्पा पहुंचे थे। चिकमंगलूर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रसाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के करीब सहयोगी थे।

सिद्धारमैया ने प्रसाद की मौत को अनपेक्षित और चकित करने वाली बताया। उन्होंने कहा, ‘मेरे और कांग्रेस पार्टी के लिए यह एक बड़ी व्यक्तिगत क्षति हैं। वह एक कुशल प्रशासक और ईमानदार राजनेता थे। मैंने एक करीबी मित्र और एक बेहतरीन सहयोगी खो दिया।’ राज्य सरकार ने एक दिन की छुट्टी और तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। प्रसाद के बेटे गणेश ने कहा कि उनके शव को मंगलवार (3 जनवरी) शाम गुंदलुपेट लाया जाएगा और उनका अंतिम संस्कार बुधवार (4 जनवरी) किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App