ताज़ा खबर
 

आंध्र, राजस्‍थान के बाद अब कर्नाटक सरकार ने दी राहत, 2 रुपए कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

आंध्र प्रदेश और राजस्थान की सरकारें भी राज्य के लोगों को बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से राहत दे चुकी हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर दो-दो रुपए कम करने जा रही है। (ANI PHOTO)

देशभर में पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के बीच कर्नाटक की सरकार ने राज्य के लोगों को थोड़ी राहत दी है। सोमवार (17 सितंबर, 2018) को राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल पर दो रुपए कम करने जा रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कुमास्वामी ने कहा, ‘आज, हम एक निर्णय ले रहे हैं कि पेट्रोल और डीजल (दोनों) पर दो रुपए कम करने जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले आंध्र प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल की सरकारें भी राज्य के लोगों को राहत दे चुकी हैं।

11 सितंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए थे। उन्होंने कहा था कि हमने पेट्रोल और डीजल के दाम में 1-1 रुपए घटाने का फैसला लिया है।’ ममता सरकार से पहले राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार ने भी तेल के दाम कम कर दिए थे। यहां सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वैल्यू ऐडेड टैक्स (वैट) में चार फीसदी की कमी की थी। इससे लोगों को करीब ढाई रुपए प्रति लीटर की राहत मिली। जानकारी के मुताबिक सरकार ने पेट्रोल पर वैट 30 से 26 फीसदी कर दिया जबकि डीजल पर वैट 22 से 18 फीसदी कर दिया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने भी 10 सितंबर को पेट्रोल-डीजल के दामों में दो-दो रुपए की कटौती का ऐलान किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App