ताज़ा खबर
 

मुसलमानों के लिए नहीं, हिन्दुओं के लिए काम करें: भाजपा विधायक का वीडियो वायरल

यतनाल ने कहा, ‘‘ने प्रारंभ में मुसलमानों को बिल्कुल ना कहा,...मैंने अपने लोगों को निर्देश दिया कि टोपी और बुरका वाला कोई भी व्यक्ति मेरे कार्यालय नहीं आए और मेरे बगल में खड़ा नहीं हो।’’ खबरों के अनुसार यतनाल ने चार जून को विजयपुरा में एक कार्यक्रम में यह बयान दिया।

कर्नाटक से भाजपा विधायक बसानगौड़ा पाटिल (फोटो-फेसबुक)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल का पार्षदों को केवल हिंदुओं के लिए काम करने का निर्देश देने वाला एक कथित वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर फैले इस वीडियो में यतनाल कथित रुप से कह रहे हैं, ‘‘मैं सभी पार्षदों से मिला था। मैंने उनसे कहा है कि वे केवल हिंदुओं के लिए काम करें, जिन्होंने बीजापुर में मेरे पक्ष में वोट डाला, न कि मुसलमानों के लिए।’’ वीडियो के अनुसार इस पर भीड़ ने जवाब दिया ‘‘हिंदू’’। यतनाल ने कहा, ‘‘ने प्रारंभ में मुसलमानों को बिल्कुल ना कहा,…मैंने अपने लोगों को निर्देश दिया कि टोपी और बुरका वाला कोई भी व्यक्ति मेरे कार्यालय नहीं आए और मेरे बगल में खड़ा नहीं हो।’’  इसके बाद वीडियो में लोग हंसते नजर आ रहे हैं। खबरों के अनुसार यतनाल ने चार जून को विजयपुरा में एक कार्यक्रम में यह बयान दिया। यतनाल सासंद और वाजपेयी सरकार में राज्यमंत्री रह चुके हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक वीडियो में यतनाल कहते नजर आ रहे हैं, “मैंने मुस्लिमों को कभी वोट देने को नहीं कहा है, मुझे हिन्दुओं पर भरोसा था। हिन्दू ही हैं जिन्होंने चुनाव में मुझे जीत दिलाई, मैं हिन्दू समुदाय के विकास के लिए काम करूंगा, मुसलमानों के लिए नहीं।” बसानगौड़ा पाटिल यतनाल ने गुरुवार को मीडिया में फिर से आए। उन्होंने मीडिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूरे वाकये की रिपोर्टिंग पक्षपातपूर्ण ढंग से की गई थी। यतनाल ने कहा, “मीडिया ओवैसी पर सवाल नहीं करेगी, जो कि हिन्दुओं के खिलाफ बयान देते हैं, लेकिन आप सिर्फ हिन्दुओं पर ही सवाल उठाते हैं, मीडिया पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाता है ”  यतनाल ने कहा कि वह अभी भी अपने बयान पर कायम है। कर्नाटक के सियासी हलकों में इस वक्त इस वीडियो की जमकर चर्चा हो रही है। लोग इस वीडियो को शेयर और लाइक कर रहे हैं।  इस वीडियो पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया का इंतजार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App