ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने 65 मिनट के भाषण में 99 बार पीएम नरेंद्र मोदी पर बोला हमला

23 अप्रैल को नयी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संविधान बचाओ अभियान की शुरूआत करते हुए राहुल गांधी ने अपने 30 मिनट के भाषण में 47 बार नरेंद्र मोदी का नाम लिया, और भ्रष्टाचार, दलित, महिला, मुसलमान जैसे मुद्दों पर उनपर हमला किया। राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर हमले का सिलसिला जनाक्रोश रैली में भी जारी रहा।

कर्नाटक के होन्नावर में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सीएम सिद्धारमैया। फोटो- पीटीआई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दो भाषणों में 99 बार पीएम मोदी का नाम लिया है। हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी के दो आखिरी भाषणों में, जो कि 65 मिनट तक चले, कांग्रेस अध्यक्ष ने 99 बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया और उनपर हमला बोला। राहुल गांधी अपने भाषणों में जिस आक्रमकता के साथ नरेंद्र मोदी को टारगेट कर रहे हैं, कांग्रेस नेताओं के मुताबिक उससे लगता है कि राहुल ने अपनी रणनीति बदली है, एक साल पहले तक कांग्रेस पीएम मोदी पर सीधे हमले करने में बचती थी। रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस अब खुलकर मोदी पर हमले कर रही है। 2019 लोकसभा चुनावों को नजदीक आता देखकर पार्टी ने तय कर लिया है कि अगली राजनीतिक लड़ाई मोदी वर्सेज गांधी की होनी चाहिए। अबतक कांग्रेस इससे बचती आई है।

23 अप्रैल को नयी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संविधान बचाओ अभियान की शुरूआत करते हुए राहुल गांधी ने अपने 30 मिनट के भाषण में 47 बार नरेंद्र मोदी का नाम लिया, और भ्रष्टाचार, दलित, महिला, मुसलमान जैसे मुद्दों पर उनपर हमला किया। राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर हमले का सिलसिला जनाक्रोश रैली में भी जारी रहा। 29 अप्रैल को रामलीला मैदान में आयोजित इस रैली में राहुल गांधी लगभग 35 मिनट तक बोले, इस दौरान उन्होंने 52 बार नरेंद्र मोदी का जिक्र किया और उनपर करप्शन, डोकलाम, चुनाव के कथित अधूरे वादे, कठुआ और उन्नाव रेप की घटना पर हमला किया।

कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि पार्टी अब नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराना चाहती है, क्योंकि वही अब सर्वेसर्वा हैं और बीजेपी किनारे होती जा रही है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “देश के प्रमुख विपक्षी नेता को लोगों की समस्या और दुखदर्द के लिए आवाज उठाना ही होगा। भ्रष्टाचार और कुप्रशासन को देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी लोगों के सामने पर्दाफाश करेगी। इस सरकार के सर्वेसर्वा मोदी हैं, सरकार में चीजें उनसे शुरू होती है और उन्ही पर खत्म हो जाती है, इसलिए अपनी नाकामियों के लिए उन्हें जिम्मेदार होना पड़ेगा, इसलिए राहुल गांधी उनपर हमला कर रहे हैं।” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा में इन सारी रणनीतियों का इस्तेमाल पीएम मोदी के खिलाफ कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App