ताज़ा खबर
 

100 रुपए में फर्जी आधार कार्ड बनवाकर बेंगलुरु में आराम से रह रहे थे पाकिस्‍तानी, स्‍थानीय नागरिक ने की मदद

बेंगलुरु पुलिस ने चार पेजों का पत्र लिखकर दिल्ली स्थित पाकिस्तान एंबेसी को इनकी गिरफ्तारी और गैरकानूनी रूप से भारत में रहने की जानकारी दी।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

केन्द्रीय अपराध शाखा (CCB) ने दक्षिणी बेंगलुरु के बनशंकरी इलाके से एक भारतीय के साथ तीन पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। खबर के अनुसार तीनों पाकिस्तानियों ने एक बिचौलिए की मदद से 300 रुपए में आधार कार्ड तक बनवा लिए थे। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें किहोन गुलाम अली (26), खासिफ शमसुद्दीन (30) और समीरा अब्दुल रहमान (25) शामिल हैं। तीनों ही कराची के रहने वाले हैं। वहीं अन्य भारतीय नागरिक की पहचान मुहम्मद सीहाब के रूप में हुई है जोकि केरल का रहने वाला है। सभी आरोपी को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में रखा गया है। जानकारी के मुताबिक समीरा ने सीहाब और खासिफ ने किहोन के साथ शादी की है।

चारों आरोपियों को बीते गुरुवार (25 मई, 2017) दक्षिणी बेंगलुरु के कुमारास्वामी लेआउट क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान ने चारों को गिरफ्तार किया गय। सूत्रो के अनुसार तीनों पाकिस्तानियों ने इस साल जनवरी में आधार कार्ड हासिल कर लिया था। आधार पूछताछ के लिए आए अधिकारियों को भी इन्होंने बताया कि वो कुमारास्वामी लेआउट इलाके में रहते हैं। इस दौरान इन्होंने क्षेत्रीय पहचान कार्ड जैसे राशन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड तक बनवाने की कोशिश की। पूछताछ के दौरान मुहम्मद सीहाब ने बताया कि उसने एक बिचौलिए की मदद से आधार कार्ड हासिल किए थे। जिसके बाद वो राशन और वोटर आईडी कार्ड बनवाने की कोशिश करा रहा था।

किहोन और खासिफ ने जांच कर रहे अधिकारियों को बताया कि एक स्थानी व्यक्ति ने बिना आईडी प्रूफ के आधार कार्ड बनवाने की बात कही थी। इसके लिए बिचौलिए ने पहले 500 रुपए की मांग की। बाद में आरोपी द्वारा गरीबी का हवाला देने पर एक आधार कार्ड की 100 रुपए में बात पक्की हो गई। दूसरी तरफ बेंगलुरु पुलिस ने चार पेजों का पत्र लिखकर दिल्ली स्थित पाकिस्तान एंबेसी को इनकी गिरफ्तारी और गैरकानूनी रूप से भारत में रहने की जानकारी दी।

देखें वीडियो, क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीनियर लीडर दे रहे थे भाषण, झपकी लेते कैमरे में कैद हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया
2 घर के लिए खोद रहे थे नींव, निकले 435 सोने के सिक्के
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit