ताज़ा खबर
 

करीब 700 सेक्‍स-चेंज सर्जरी कर महिला ने बनाए 11 करोड़ रुपए, पोल खुली तो सामने आईं सनसनीखेज बातें

शुरुआती जांच में आरोपी डॉक्टर के बयानों के आधार पर पुष्टि हुई है कि वह अभी तक 682 ऑपरेशन कर चुकी हैं और हर एक ऑपरेशन के बदले में उसने 1.25 लाख रुपए फीस के रूप में लिए।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

बेंगलुरु में एक महिला डॉक्टर ने पिछले करीब तीन सालों में कथित तौर पर 682 सेक्स-चेंज ऑपरेशन कर दिए। मांड्या पुलिस ने हाल के दिनों में एक ऐसे रैकेट का पता लगाया है। पूछताछ के दौरान आरोपी महिला डॉक्टर बेहोश हो गई, जिसके चलते उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। महिला की हालत में अभी सुधार हो रहा है। मामले में पुलिस महिला डॉक्टर के अन्य साथियों की भी तलाश कर ही है। इसमें एक ट्रांसजेंडर भी शामिल है जो युवा लड़कों को ऑपरेशन के लिए महिला डॉक्टर के पास लाता था।

मांड्या के एसपी शिव प्रकास देवाराजू ने शुरुआती जांच में आरोपी डॉक्टर के बयानों के आधार पर पुष्टि की है कि वह अभी तक 682 ऑपरेशन कर चुकी हैं और हर एक ऑपरेशन के बदले में उसने 1.25 लाख रुपए फीस के रूप में लिए। पुलिस के मुताबिक इस साल फरवरी में 16 वर्षीय स्थानीय युवक की दादी ने अपने पोते के गायब होने की शिकायत पुलिस में की। इसी साल अक्टूबर में कुछ स्थानीय लोगों ने उसे केआर जेट सर्किल के पास देखा। उसका पहनावा एक महिला की तरह था। स्थानीय निवासियों ने तुरंत इसकी जानकारी युवक के परिजनों और पुलिस को दी।

जांच के दौरान लड़के ने खुलासा किया कि आर्थिक रूप से मदद करने के बदले में ट्रांसजेंडरों के एक ग्रुप ने उसे अपने गिरोह में शामिल होने के लिए मना लिया। उसे तुरंत ट्रांसजेंडरों के कपड़े पहन भीख मांगने के लिए कहा गया। जून में ट्रांसजेंडर ने एक फर्जी शपथ पत्र बनाया जिसमें कहा गया कि लड़का 19 साल का था और बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल में सेक्स-चेंज की सुविधा ली।

पुलिस ने बताया कि एक महिला डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया। मामले में डॉक्टर से पूछताछ की गई तो वो बेहोश हो गई। पूछताछ के लिए हमने महिला डॉक्टरों को हिरासत में लिए जाने की मांग की है। पुलिस ने आगे बताया कि इस हाई प्रोफाइल मामले में अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App