ताज़ा खबर
 

बेंगलुरु में भाजपा सदस्य की हत्या, मॉर्निंग वॉक पर गए नेता का अज्ञात हमलावरों ने किया कत्ल

हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है, हालांकि आशंका जताई जा रही है कि यह जमीन से जुड़ा विवाद हो सकता है

Author Updated: March 14, 2017 12:51 PM
किथागनहल्ली वासु नाम के यह नेता बेंगलुरु की बोम्मासांद्रा नगरपालिका से जुड़े हुए थे (Photo Source: ANI)

भारतीय जनता पार्टी के एक नगर पालिका सदस्य की मंगलवार सुबह बेंगलुरु में अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। किथागनहल्ली वासु नाम का यह नेता बेंगलुरु की बोम्मासांद्रा नगरपालिका से जुड़े हुए थे। जिस समय भाजपा नेता पर हमला हुआ तब वो सुबह के समय टहलने निकले थे। हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है, हालांकि आशंका जताई जा रही है कि यह जमीन से जुड़ा विवाद हो सकता है। वासु की पत्नी जिला पंचायत सदस्य हैं।

बेंगलुरु (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक विनीत सिंह ने बताया, “किथागनहल्ली वासु के नाम से चर्चित भाजपा पार्षद एवं दलित नेता श्रीनिवास प्रसाद की मंगलवार सुबह करीब पांच बजे धारदार हथियारों से हत्या कर दी गयी ।” विनीत ने हत्या के पीछे के कारणों पर कहा, “अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हम मामले की जांच कर रहे हैं।”

बेंगलुरु में पिछले साल 16 अक्तूबर को भी एक आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी थी जिसके बाद भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर राज्य में विरोध प्रदर्शन किया था। मामले पर प्रतिक्रिया देते हुये कर्नाटक में आरएसएस के मीडिया समन्वयक राजेश पदमार ने कहा कि राज्य सरकार को इस तरह की राजनीतिक रूप से प्रेरित हत्याएं रोकने के लिये कड़े कदम उठाने चाहिये। उन्होंने मामले की तत्काल और निष्पक्ष जांच की मांग भी की। राजेश पदमार ने कहा, “पिछले दो सालों में आरएसएस-विहिप-भाजपा के 10 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गयी है। यह लोकतांत्रिक शासन में एक खतरनाक घटनाक्रम है।” उन्होंने कहा कि मृतक मृदु भाषी व्यक्ति थे जिनका कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं था।

विधानसभा चुनाव नतीजे 2017: उत्तर प्रदेश में ये चेहरे हो सकते हैं बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 देवी-देवताओं के ख़िलाफ़ लिखने पर लेखक के मुंह पर पोती स्याही, आरोपियों ने लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे
2 आईफोन का ऐड दिखाने के लिए एसिड डाल जला डाले 17 पेड़, 13 पेड़ों की टहनियों को भी काट दिया
3 कर्नाटक: स्कूल हॉस्टल में खाना खाने के बाद 3 नाबालिग छात्रों की मौत, मामला दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X