ताज़ा खबर
 

बेंगलुरु में भी भारी बारिश से घिरे लोग, सड़कों पर पकड़ते दिखे मछली, शहर में चलानी पड़ी नाव

पिछले चार दिनों से बेंगलुरु में रिकॉर्ड 135mm बारिश हुई, जोकि जुलाई महीने में होने वाली औसत बारिश से 30mm ज्यादा है।
जलभराव का आलम ये है कि कई लोग तो सड़कों पर ही मच्छलियों का शिकार करते दिखे।

बेंगलुरु में पिछले चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है। 26 जुलाई से शुरू हुई यह बारिश लगातार बढ़ रही है। गुरुवार सुबह 8:30 से 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 41.8 एमएम वर्षा हुई है। पिछले चार दिनों की बात करें तो बेंगलुरु में रिकॉर्ड 135mm बारिश हुई, जोकि जुलाई महीने में होने वाली औसत बारिश से 30mm ज्यादा है। पिछले 24 घंटो में तो यहां बारिश से और भी बुरा हाल हो गया है। बारिश लगातार बढ़ रही है।

24 घंटों से सिलिकॉन सिटी में हो रही भारी वर्षा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर रिकॉर्ड 71mm बारिश हुई। भारी बारिश के कारण यहां तापमान लगातार गिरता जा रहा है। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों ने यहां जल भराव और ट्रॉफिक जाम की दिक्कतों की भी शिकायत की है। कई जगहों पर पेड़ों के गिरने से भी परेशानी हुई है।

IT सिटी के लिए यह पूरा हफ्ता की मुश्किलों भरा रहा है। सोमवार से बुधवार तक सरकारी बसों की हड़ताल के चलते सड़कों पर ट्रॉफिक जाम रहा, तो गुरुवार से बारिश ने सड़कों को जाम कर दिया। बारिश के पानी में फंसे लोगों को बचाने के लिए सुरक्षाकर्मी नाव का इस्तेमाल कर रहे हैं। यहां जलभराव का आलम ये है कि कई लोग तो सड़कों पर ही मच्छलियों का शिकार करते दिखे।

देखिए ट्विटर पर डाली गई बेंगलुरु की तस्वीरें और वीडियो-

मछली पकड़ते स्थानीय लोग-

एक घर के अंदर का दृश्य-

शहरों में नाव से किया गया बचावकार्य-

बचाव अभियान के दौरान बाढ़ के पानी में मिला सांप-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App