ताज़ा खबर
 

एक और हादिया? हिंदू लड़की ने की मुस्लिम शख्स से शादी, पिता ने लगाया लव जिहाद का आरोप

शिकायत के मुताबिक अनुषा 17 दिसंबर से लापता है। वह मैसूरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बी.ई. कर रही थी।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

केरल की हादिया पर देशभर में मचे हंगामे के बाद अब कर्नाटक में भी वैसी ही लव जिहाद की कहानी दुहराई गई है। राज्य के शिवमोगा जिले के एक हिन्दू परिवार ने आरोप लगाया है कि एक मुस्लिम शख्स ने उसकी बेटी से जबरन शादी कर ली है। अरविंद हेगड़े नाम के शख्स ने पुलिस में दी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसकी बेटी अनुषा हेगड़े से एक मुस्लिम शख्स ने जबरन शादी कर ली है। शिकायत के मुताबिक अनुषा 17 दिसंबर से लापता है। वह मैसूरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बी.ई. कर रही थी। शिकायत में कहा गया है कि अनुषा की जिस शख्स से शादी हुई है, उसका नाम जावेद खान है। वह मैसुरू का ही रहने वाला है और पेशे से सिविल इंजीनियर है।

हेगड़े ने आरोप लगाया है कि पांच दिसंबर को उनकी बेटी अनुषा शिवमोगा में उनके घर पर आई थी, जहां उसने अपने पति के अत्याचार के बारे में बताया था। बतौर हेगड़े अनुषा पति के अत्याचार से परेशान थी। उन्होंने कहा है कि जब अनुषा 17 दिसंबर को शॉपिंग के लिए घर से निकली तो फिर वापस नहीं आई। उनका आरोप और शक है कि उसका पति शिवमोगा आया था और उसी ने अनुषा को गायब किया होगा। हालांकि, अनुषा ने इन आरोपों का खंडन किया है और कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है। उस पर किसी का कोई दबाव नहीं था।

‘द हिन्दू’ के मुताबिक, शिवमोगा के एसपी अभिनाव खारे ने हिन्दू पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने की पुष्टि की है साथ ही यह भी कहा है कि महिला ने शादी में जोर जबरदस्ती से इनकार किया है और कहा है कि उसने अपनी मर्जी से अंतर धार्मिक विवाह किया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की तहकीकत करेगी।

इधर, लव जिहाद पर कर्नाटक में भी संग्राम छिड़ने के आसार हैं। हिन्दूवादी संगठनों ने धमकी दी है कि वे लोग बदले की कार्रवाई के तहत ‘रिवर्स लव जिहाद’ शुरू करेंगे। हिन्दू जन जागृति समिति के नेता सत्यजीत सुराथकल ने कहा है कि अगर पुलिस इस मामले में ठोस और संतोषजनक कार्रवाई नहीं करती है तो उसके संगठन से जुड़े लोग ‘रिवर्स लव जिहाद’ शुरू करेंगे और मुस्लिम लड़कियों को प्रेम-पाश में फंसाएंगे, उनका धर्म परिवर्तन कराएंगे और फिर उनसे शादी करेंगे। विश्व हिन्दू परिषद के महिला इकाई दुर्गा वाहिनी ने भी हिन्दू लड़कियों को लव जिहाद से बचाने के लिए वार्ड स्तर पर सभी स्कूलों, कॉलेजों में जाकर उनमें जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Rajkumar Kumar
    Dec 21, 2017 at 4:43 pm
    लव जेहाद
    (0)(0)
    Reply
    1. i
      indian(ncr)
      Dec 21, 2017 at 3:13 pm
      What can be done if Hindu Girls like muslims and sexually satisfied with them. Now why girl's father crying now where he was when here daughter enjoying with Javed.
      (0)(0)
      Reply