scorecardresearch

कर्नाटकः कर्ज नहीं लौटाया तो सूदखोरों ने दो बहनों को कर दिया निर्वस्त्र, पुलिस ने भी FIR में की आनाकानी

वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों में पुलिस और आरोपियों के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया, जिसके बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया।

bengaluru case
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- फाइल)

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। कर्ज नहीं चुकाने पर बेंगलुरु के बाहरी इलाके में दो बहनों को उनके घर के पास कथित तौर पर निर्वस्त्र कर दिया गया और उनके साथ मारपीट की गई। हैरानी की बात ये थी कि दो दिनों तक पुलिस मामला दर्ज करने में आनाकानी करती रही और स्थानीय लोगों ने जब इसका विरोध किया, तब जाकर पुलिस ने शिकायत दर्ज की। इस मामले में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह घटना अनेकल तालुक के डोड्डाबोम्मासांद्रा में हुई। पुलिस के अनुसार, पीड़ितों में से एक ने बच्चों की पढ़ाई के लिए 30 प्रतिशत की ब्याज दर पर रामकृष्ण रेड्डी से एक लाख रुपये उधार लिए थे। हालांकि, रामकृष्ण ने उस महिला से पूरी राशि एक बार में चुकाने को लेकर दबाव डालना शुरू कर दिया, जिसको लेकर उनके बीच झगड़ा हुआ।

इस मामले में स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप किया और बैठक बुलाई गई, जहां यह सहमति बनी कि महिला अपनी जमीन का एक टुकड़ा बेचकर पूरी राशि चुका देगी। लेकिन इस समझौते के बावजूद, रेड्डी ने अन्य गिरफ्तार आरोपी सुनील कुमार के साथ कथित तौर पर महिलाओं के घर में घुसकर उनको निर्वस्त्र कर दिया और उनके साथ मारपीट की।

सूत्रों के अनुसार, जब महिलाएं अपनी गुहार लेकर सरजापुर पुलिस स्टेशन पहुंची, वहां पर इंस्पेक्टर राघवेंद्र इम्ब्रापुर ने शुरू में मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया और कहा कि वे मामले को आरोपी के साथ सुलझा लें। इस बीच, मारपीट का वीडियो वायरल हो गया और स्थानीय लोगों का पुलिस और आरोपियों के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा।

इसके बाद पुलिस ने आखिरकार पीड़ितों को थाने बुलाया और मंगलवार रात को मामला दर्ज किया गया। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि, तीसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X