ताज़ा खबर
 

परीक्षा में नकल रोकने के लिए अपनाया अजब तरीका, सभी छात्रों के सिर पर रख दिया गत्ते का डिब्बा

मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक के एक कॉलेज में नकल रोकने के लिए स्टूडेंट्स के सिर पर गत्ता पहना दिया गया, ताकि बच्चे सिर्फ और सिर्फ अपनी कॉपी पर फोकस कर सके।

कर्नाटक में गत्ता पहन परीक्षा देते छात्र, फोटो सोर्स- एएनआई

नकल रोकने के लिए कॉलेज और स्कूल तमाम तरह के हथकंडे अपनाते रहे हैं लेकिन कर्नाटक के हावेरी के एक कॉलेज ने नकल रोकने की कोशिशों के लिए बच्चों के साथ कुछ ऐसा कर दिया जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। कॉलेज प्रशासन ने नकल रोकने के लिए स्टूडेंट्स के सिर पर गत्ता पहना दिया, ताकि बच्चे सिर्फ और सिर्फ अपनी कॉपी पर फोकस कर सके। कॉलेज की इस हरकत पर राज्य सरकार ने उसे नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

गत्ता पहना लिया बच्चों का परीक्षा: दरअसल, यह मामला हावेरी स्थित भगत प्री- यूनिवर्सिटी कॉलेज का है। कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को नकल से रोकन के लिए एक अजीबोगरीब हथकंडा अपनाया है। यहां पर परीक्षा शुरू होते ही छात्रों को एक-एक गत्ता दे दिया गया। छात्रों को पहले यह तो समझ नहीं आया कि इसका इस्तेमाल कहां करना है और यह क्यों दिया जा रहा है? कुछ देर बाद ही शिक्षकों ने उन्हें ये गत्ता अपने सिर पर पहनने से लिए कहा और गत्ते में दिए गए छेद से देखने को बोला गया। शिक्षक की यह बात सुन छात्र पूरी तरह से दंग रह गए। छात्रों ने इसे पहनने के बाद अपना परीक्षा दिया।

National Hindi News, 19 October 2019 Live Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

राज्य सरकार ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब:  बता दें कि इस घटना की जानकारी राज्य सरकार जब हुई तो उसने इस पर हैरानी जताते हुए कॉलेज को नोटिस जारी कर दिया। इस मामले की जानकारी देते हुए सार्वजनिक निर्देश विभाग के उप निदेशक एसएश पीरजे ने बताया कि हमने स्पष्ट रुप से कॉलेज प्रबंधन को एक लिखित जवाब मांगा है। साथ कॉलेज को चेतावनी दी गई है कि अगर भविष्य में इस तरह घटनाए दोहराई जाती है, तो विभाग स्कूल का लाइसेंस रद्द कर देगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X