ताज़ा खबर
 

राजभवन में बिल्लियां बनी मुसीबत, पकड़ने के लिए कंपनी को दिया गया कॉन्ट्रेक्ट

बिल्लियों की वजह से कर्नाटक राजभवन में मुश्किलें बढ़ गई हैं। जानकारी के मुताबिक बीबीएमपी (ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका) ने इस समस्या को खत्म करने के लिए एक प्राइवेट कंपनी की मदद ली है।

Author Updated: March 13, 2019 8:25 PM
कर्नाटक राजभवन फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

कर्नाटक के राजभवन में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर बिल्लियों की वजह से राजभवन में मुश्किलें बढ़ गई हैं। जानकारी के मुताबिक बीबीएमपी (ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका) ने इस समस्या को खत्म करने के लिए एक प्राइवेट कंपनी की मदद ली है। एजेंसी को राजभवन से करीब 30 बिल्लियां पकड़ने के का ठेका दिया गया है। जिसके लिए एजेंसी को करीब 1 लाख का भुगतान किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक के गुबेरटोरियल मुख्यालय में रहने वाले राज्यपाल और उनके परिवार के सदस्यों के लिए ये बिल्लियां परेशानी का सबब बन चुकी हैं।

बिल्ली पकड़ने को मंगवाए टेंडरः टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक 23 दिसंबर, 2018 को राजभवन में ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका के अधिकारियों को बुलाकर इन बिल्लियों को पकड़ने की जिम्मेदारी दी गई थी । हालांकि काफी कोशिशों के बाद भी बेंगलुरू महानगर पालिका इसमें सफल नहीं हो सके। आखिरकार महानगर पालिका के अधिकारियों ने अब बिल्लियों से निजात के लिए प्राइवेट एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी है। बेंगलुरू के पशुपालन विभाग ने बताया कि हमें अभी सिर्फ कुत्ते और सुअर को पकड़ने का अनुभव है। हमने बिल्ली पकड़ने का अनुभव नहीं है। कोई विकल्प न बचने पर हमारे विभाग की ओर से टेंडर मंगाए गए। हाल ही में एक एजेंसी को 98 हजार रुपये का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। उम्मीद है हमें इस समस्या से जल्द निजात मिलेगी।

 

बीबीएमपी कमिश्नर ने कहा येः इस पूरे मामले पर बीबीएमपी कमिश्नर एन मंजुनाथ प्रसाद ने कहा कि अगर हमें कीमतें ज्यादा लगी तो हम कॉन्ट्रेक्ट डील को खत्म कर देंगे और दोबारा टेंडर मंगाए जाएंगे। राजभवन के सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल के परिजन जब परिसर में अपने कुत्तों के साथ घूमते हैं तो अक्सर बिल्लियां उनके रास्ते में आ जाती हैं और उनके आस-पास घूमने लगती हैं। जिसे देखकर कुत्ते भड़क जाते हैं और उन्हें संभाल पाना मुश्किल हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चलती कार में फिर लगी आग, दो दिन पहले ऐसे ही हादसे में जलकर हुई थी तीन की मौत
2 बच्ची के पैर को बांध कर फुटपाथ पर सो गई महिला, पुलिस तक पहुंचा मामला
3 हेयर ट्रांसप्लांट के बाद एलर्जी से सूज गया था गला-चेहरा, 50 घंटे के भीतर हो गई मौत