ताज़ा खबर
 

अपने घर में ही सोने के लिए रोज 350 किमी सफर करते हैं ये मंत्रीजी

एचडी रेवन्ना बेंगलुरु के कुमारकुरुपा पार्क ईस्ट स्थित सरकारी बंगला आवंटित हुआ है, जो कि वास्तु के हिसाब से भी उनके लिए ठीक है, लेकिन यह बंगला फिलहाल कांग्रेस नेता एचसी महादेवप्पा के पास है।

कर्नाटक के मंत्री एचडी रेवन्ना रोजाना 342 किलोमीटर का सफर तय कर ऑफिस पहुंचते हैं। (image source-Facebook)

अंधविश्वास के चलते कर्नाटक के पीडब्लूडी मिनिस्टर एचडी रेवन्ना रोजाना विधानसभा पहुंचने के लिए 342 किलोमीटर का सफर तय करते हैं। दरअसल रेवन्ना को अभी तक बेंगलुरु में सरकारी बंगला आवंटित नहीं हुआ है और अपने ज्योतिष के कहे अनुसार रेवन्ना अपने होलेनरसीपुरा स्थित घर से रोजाना विधानसभा पहुंचते हैं। विधानसभा पहुंचने के लिए एचडी रेवन्ना को काफी मेहनत करनी पड़ती है, जिसकी बानगी उनकी दिनचर्या से मिलती है। बता दें कि एचडी रेवन्ना सुबह 5 बजे उठते हैं। उसके बाद पूजा-पाठ करने के बाद सुबह 7-8 बजे तक उनके घर आने वाले लोगों से मुलाकात करते हैं।

इसके बाद रेवन्ना अपने घर से निकलते हैं और रास्ते में कई मंदिरों में दर्शन करने के बाद सुबह 9 बजे नाश्ता करने के लिए नागामंगला इलाके में स्थित मयूरा होटल में नाश्ता करते हैं। एचडी रेवन्ना करीब 11 बजे विधानसभा पहुंचते हैं और यहां सेशल अटेंड करने के बाद अपने विभाग में अधिकारियों के साथ बैठकें करते हैं। सारे जरुरी काम निपटाने के बाद रेवन्ना रात 8.30 बजे अपने होलेनरसीपुरा स्थित घर के लिए निकलते हैं और देर रात करीब 11 बजे तक अपने घर पहुंचते हैं। गौरतलब है कि एचडी रेवन्ना बेंगलुरु के कुमारकुरुपा पार्क ईस्ट स्थित सरकारी बंगला आवंटित हुआ है, जो कि वास्तु के हिसाब से भी उनके लिए ठीक है, लेकिन यह बंगला फिलहाल कांग्रेस नेता एचसी महादेवप्पा के पास है और उन्होंने अभी तक इसे खाली नहीं किया है, जिसके चलते रेवन्ना को रोजाना सैंकड़ों किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है। हालांकि एचडी रेवन्ना ने ज्योतिष की सलाह पर ऐसा करने से इंकार किया है और इसके पीछे तर्क उन्हें अभी तक बंगले का आवंटन नहीं होना बताया है। बता दें कि इस सरकारी बंगले को पूर्व सीएम सिद्धारमैया भी लकी मानते थे, क्योंकि इसी बंगले में रहने के दौरान उन्हें सीएम बनाया गया था।

उल्लेखनीय है कि एचडी रेवन्ना जदयू नेता एचडी देवगौड़ा के बेटे और सीएम एचडी कुमारस्वामी के भाई हैं। रेवन्ना का बाकी परिवार अभी बेंगलुरु में ही रहता है, लेकिन रेवन्ना अपने ज्योतिष के कहे अनुसार, होलेनरसीपुरा स्थित घर में ही रहते हैं। एचडी रेवन्ना ज्योतिषशास्त्र में काफी विश्वास रखते हैं और यही वजह है कि वह बिना ज्योतिषी की सलाह के कोई काम नहीं करते। हालांकि पूरा देवगौड़ा परिवार ही ज्योतिष में काफी विश्वास रखता है, लेकिन रेवन्ना इसमें कुछ ज्यादा ही विश्वास रखते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App