ताज़ा खबर
 

Chemistry का पेपर लीक होने के मामले में प्री-यूनिवर्सिटी विभाग के 40 कर्मचारी निलंबित

बारहवीं कक्षा का रसायन शास्त्र का परचा पिछले 10 दिन में दूसरी बार लीक होने के मामले में कर्नाटक सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए गुरुवार को प्री-यूनिवर्सिटी विभाग के 40 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।

Author बंगलुरू | April 1, 2016 04:49 am
ANI Screengrab

बारहवीं कक्षा का रसायन शास्त्र का परचा पिछले 10 दिन में दूसरी बार लीक होने के मामले में कर्नाटक सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए गुरुवार को प्री-यूनिवर्सिटी विभाग के 40 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। परचा लीक होने के कारण परीक्षा रद्द करनी पड़ी।

इस मामले को लेकर सदन में हंगामे के बीच प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री किमाने रत्नाकर ने विधानसभा में सरकार के फैसले की घोषणा की। वहीं दूसरी ओर भाजपा सदस्य इस मामले में मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि अब यह परीक्षा 12 अप्रैल को होगी। दूसरी बार परचा लीक होने के कारण बंगलुरु और प्रदेश के अन्य हिस्सों में अभिभावक और शिक्षक बहुत नाराज हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा कराने के लिए वर्तमान परिवहन आयुक्त रामेगौड़ा सहित तीन सदस्यों की एक पर्यवेक्षक टीम बनाई जाएगी। रामेगौड़ा पहले प्री-यूनिवर्सिटी आयुक्त रह चुके हैं।

रत्नाकर ने कहा कि पुलिस महानिदेशक सीआइडी से अनुरोध किया गया है कि वे 21 मार्च और 31 मार्च को लीक हुए परचों के मामले की तेजी से जांच करें और इसके पीछे के सूत्रों का पता लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App