ताज़ा खबर
 

कर्नाटकः कांग्रेस नेता खड़गे बोले, ‘हताश BJP कर रही है सरकार गिराने की कोशिश, लेकिन हमारे विधायक मजबूत’

कर्नाटक में सरकार गिराने, जोड़तोड़ करने और विधायकों को रिश्त देने के आरोपों के बीच एक ऑडियो टेप को लेकर बवाल मचा हुआ है।

Author February 9, 2019 4:47 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे। (Photo: ANI)

कर्नाटक में सरकार गिराने, जोड़तोड़ करने और विधायकों को रिश्वत देने के आरोपों के बीच एक ऑडियो टेप को लेकर बवाल मचा हुआ है। कर्नाटक से कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे भारतीय जनता पार्टी की हताशा करार दिया। उन्होंने कहा, ‘वो हताश हैं और राज्य में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं।’

‘कामयाब नहीं होगी BJP’: खड़गे ने कहा, ‘उनकी कोशिश नाकाम रहेगी। हमारे सभी विधायक मजबूत हैं और सरकार मजबूती से अपना काम करेगी। कोई भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता।’ गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को एक ऑडियो टेप जारी करते हुए कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर अपने विधायक को लालच देने का आरोप लगाया था।

BJP पर स्पीकर:  विधायकों को लालच देने का आरोपः शनिवार को ही सुबह कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने येदियुरप्पा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी निशाने पर लिया था। उन्होंने ऑडियो टेप का हवाला देते हुए आरोप लगाया, ‘भाजपा ने करीब 18 विधायकों को 10-10 करोड़ रुपए और चुनावी खर्च देने की बात कही है। वहीं स्पीकर को 50 करोड़ रुपए का लालच देने की बात कही। वहीं येदियुरप्पा ने सुप्रीम कोर्ट के जजों से बात करके केस को ठीक करने की बात भी कही।’ सुरजेवाला ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए सवाल पूछा कि क्या ये वही काला धन है जिसकी बात प्रधानमंत्री ने संसद के पटल पर की थी या फिर कोई और जुगत भिड़ाई है। उन्होंने सवाल पूछा कि किस हैसियत से सुप्रीम कोर्ट के जजों से केस ठीक कराने की बात कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App