ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: मंत्री के सामने ही मौलवी ने कहा- बकरीद पर काटेंगे गाय, शैतान विरोध करेगा तो खामोश नहीं रहेंगे

उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा में रमजान की नमाज के दौरान राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री शिवानंद पाटिल की मौजूदगी में दो दिन पहले मौलाना तनवीर हाशमी ने यह बयान दिया।

मौलवी तनवीर हाशमी।

कर्नाटक के स्वास्थ व परिवार कल्याण मंत्री के सामने ही एक मौलवी ने कहा है कि राज्य में बकरीद के दौरान गायों की कुर्बानी दी जाएगी। मौलवी के इस बयान पर राजनीती तेज हो गई है। दरअसल कर्नाटक राज्य में गौहत्या पर प्रतिबंध है और मौलवी राज्य के मंत्री के सामने ही गाय काटने की बातें कर रहा है। उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा में रमजान की नमाज के दौरान राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री शिवानंद पाटिल की मौजूदगी में दो दिन पहले मौलाना तनवीर हाशमी ने यह बयान दिया। हाशमी विजयपुरा के हाशिम पीर दरगाह के प्रमुख हैं। इस कथित बयान का वीडियो वायरल हो रहा है। हाशमी के बयान के समय मंत्री ने कोई टिप्पणी नहीं की।

हाशमी ने उर्दू में कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि दो महीने बाद बकरीद आने वाली है। इस्लामिक रिवाजों के मुताबिक उस दिन जानवरों की बलि दी जाती है जिसे हम जारी रखेंगे। बलि देने वाले जानवरों में गायें भी होंगी जो बकरीद के मौके पर कटेंगी। कुछ शैतान इसे रोकने की कोशिश करेंगे लेकिन हमें किसी भी हाल में रुकना नहीं है।’

हाशमी का यह बयान पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल की एक विवादित टिप्पणी के वीडियो के सामने आने के कुछ दिन बाद आया है। इस वायरल वीडियो में यतनाल ने पार्षदों को केवल हिंदुओं के लिए काम करने का निर्देश दिया था। इस वीडियो में यतनाल कथित रुप से कह रहे हैं, मैं सभी पार्षदों से मिला था। मैंने उनसे कहा है कि वे केवल हिंदुओं के लिए काम करें, जिन्होंने बीजापुर में मेरे पक्ष में वोट डाला, न कि मुसलमानों के लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App